Tata Steel: ईजीएम में 92% शेयरधारकों ने की वाडिया के खिलाफ वोटिंग

Thursday, Dec 22, 2016 - 11:25 AM (IST)

नई दिल्लीः बुधवार को लगभग 6 घंटे चली टाटा स्टील की ईजीएम में डायरेक्टर नुस्ली वाडिया को हटाने पर वोटिंग हुई। 92% शेयरधारकों ने वोटिंग की और ज्यादातर शेयरधारकों ने रतन टाटा का समर्थन किया। नुस्ली वाडिया इस ईजीएम में नहीं पहुंचे और उन्होंने आरोप लगाया कि हाल की ईजीएम में एकतरफा फैसले लिए गए हैं।

इस ईजीएम के बाद अंतरिम चेयरमैन ओ पी भट्ट ने सफाई दी कि कंपनी के कामकाज में टाटा संस का कोई दखल नहीं है और कोरस की खरीद के लिए इंडिपेंडेंट डायरेक्टर्स की मंजूरी ली गई थी। साथ ही आपको ये भी बता दें कि आज टाटा मोटर्स की भी ईजीएस होने वाली है और इस कंपनी में टाटा संस की करीब 32.5 फीसदी हिस्सेदारी है।

वाडिया ने दर्ज कराया मानहानि का मुकदमा 
नुस्ली वाडिया ने बीते गुरुवार को टाटा ग्रुप के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है। उन्होंने ग्रुप से मानहानि के एवज में 3 हजार करोड़ रुपए के मुआवजे का एलान किया है। वाडिया ने नवंबर महीने में टाटा संस के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकदमा दर्ज कराने की धमकी दी थी, उस वक्त उन पर आरोप लगा था कि वो सायरस मिस्त्री के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और ग्रुप कंपनियों के स्वतंत्र निदेशको को प्रेरित करना मुख्य शेयरधारकों के हितों के खिलाफ है। 

Advertising