एक अप्रैल से कार खरीदना हो जाएगा महंगा, 25 हजार रुपए तक बढ़ेगी कीमत

Saturday, Mar 23, 2019 - 02:14 PM (IST)

हैदराबादः अगर आप नई कार लेने की सोच रहे हैं तो जल्द करिए क्योंकि एक अप्रैल से कार खरीदना महंगा हो जाएगा। टाटा मोटर्स अपनी सभी गाड़ियां पहली अप्रैल से 25 हजार रुपए तक महंगी करने जा रही है। कंपनी ने शनिवार को ऐलान किया कि इसका असर कार, यूटिलिटी व्हीकल्स, बस, ट्रक और डिफेंस व्हीकल्स सभी पर पड़ेगा। कंपनी ने कहा कि कच्चे माल की लागत में बढ़ोत्तरी और एक्सटर्नल इकोनॉमिक कंडीशंस को देखते हुए यह फैसला लेना पड़ा है।

कच्चे माल की लागत में बढ़ोतरी का असर
45 अरब डॉलर की ग्लोबल ऑटो कंपनी के प्रेसिडेंट (पैंसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट) मयंक पारीक ने कहा कि मार्केट कंडीशंस में बदलाव, इनपुट कॉस्ट में बढ़ोतरी और कई एक्सटर्नल इकोनॉमिक फैक्टर्स के कारण कंपनी को सभी गाड़ियों की कीमत बढ़ानी पड़ रही है।

दमदार पोर्टफोलियो के साथ ग्रोथ जारी रहने का भरोसा
उन्होंने भरोसा जताया कि मजबूत पोर्टफोलियो के कारण आने वाले महीनों में ग्रोथ बरकरार रहेगी। कंपनी के पोर्टफोलियो में तियागो, हेक्सा, तिगोर, नेक्सॉन और हैरियर शामिल हैं। टाटा मोटर्स का ऑपरेशन यूके में जगुआर लैंड रोवर और दक्षिण कोरिया की टाटा दैवू सहित 109 सब्सिडयरी कंपनियों के माध्यम से यूके, दक्षिण कोरिया, थाईलैंड, दक्षिण अफ्रीका और इंडोनेशिया तक फैला हुआ है। 

कमर्शियल व्हीकल्स में मार्केट लीडर है टाटा मोटर्स
कमर्शियल व्हीकल्स में के क्षेत्र में टाटा मोटर्स भारत में मार्केट लीडर है और पैसेंजर व्हीकल मार्केट की टॉप 4 कंपनियों में शामिल है।


 

jyoti choudhary

Advertising