इलेक्ट्रिक बसों की आपूर्ति का आर्डर जुलाई तक पूरा कर देंगे: टाटा मोटर्स

Friday, Apr 05, 2019 - 08:20 PM (IST)

नई दिल्ली: देश में तेल की बढ़ती हुई मांग को देख कर बड़ा कदम उठाया गया है। जिसमें 225 इलेक्ट्रिक बसें बनाई जा रही हैं। बसों को बनाने का काम टाटा मोटर्स को सौंपा गया है। शुक्रवार को टाटा मोटर्स ने कहा है कि वह विभिन्न राज्य परिवहन निगमों को 255 इलेक्ट्रिक बसों की आपूर्ति इस साल जुलाई तक पूरी कर देगें। कंपनी ने बैटरी आपूर्ति संबंधी बाधाओं के कारण इसमें देरी की बात स्वीकार की है। 

कंपनी ने कहना है कि उन्होंने पहले ही फेम-1 निविदा में जीत के तहत इलेक्ट्रिक बसों की पहली खेप की आपूर्ति विभिन्न परिवहन निगमों को कर चुकी है। टाटा मोटर्स ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि उसने कुल 22 बसों की आपूर्ति की है तथा 72 बसें लखनऊ, कोलकाता, इंदौर, गुवाहाटी तथा जम्मू भेजी जा रही हैं। कंपनी ने उस रिपोर्ट को खारिज कर दिया जिसमें आपूर्ति में देरी के कारण उसे काली सूची में डालने की बात कही गई है।

कंपनी सभी राज्य परिवहन निगमों के साथ नियमित संपर्क में हैं और निरीक्षण की विभिन्न प्रक्रियाओं से गुजरे हैं। कंपनी ने आगे कहा कि वह सभी ग्राहकों के साथ निरंतर चर्चा में है और प्राधिकरण को चुनौतियों के बारे में अवगत कराया है। उसी के मुताबिक आपूर्ति की योजना बनायी गयी है। इसीलिए सरकार द्वारा काली सूची में डाले जाने का कोई सवाल ही नहीं है। टाटा मोटर्स ने कहा है कि कुल आर्डर में से 50 प्रतिशत की डिलीवरी मार्च 2019 में, 25 प्रतिशत की अप्रैल 2019 में तथा शेष जुलाई में आपूर्ति की जाएगी।

Yaspal

Advertising