टाटा मोटर्स ने Xenon Yodha की लांच, जानिए कीमत-फीचर्स

Tuesday, Jan 03, 2017 - 02:08 PM (IST)

नई दिल्ली: घरेलू वाहन विनिर्माता टाटा मोटर्स ने नए कमर्शियल वाहन (पिक-अप) टाटा जीनॉन योद्धा को बाजार में उतारा है। इसकी कीमत 6.05 लाख रुपए है। कंपनी ने एक बयान में बताया कि इस वाहन के प्रचार के लिए उन्होंने बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार को ब्रांड एंबेसडर बनाया है। वह कंपनी के अन्य कमर्शियल वाहनों का भी प्रचार करते हैं। कंपनी ने बताया कि यह वाहन 4&2 और 4&4 और एकल कैब एवं दो कैब वाले संस्करणों में उपलब्ध है।

फीचर्स
इसमें अपग्रेडेड इंटीरियर के साथ ही एक्सटीरियर में भी बदलाव किया गया है। बाहरी बदलावों में फॉग लैंप्स के साथ नया बंपर, नई ग्रिल और साथ ही इसमें एलॉय व्हील भी लगे हैं। जेनॉन योद्धा में इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ नया डैशबॉर्ड और नई सीट भी शामिल है। सेफ्टी के लिहाज से पिकअप ट्रक में ए.बी.एस. (एंटी ब्रेक लॉकिंग सिस्टम) और डुअल एयरबैग लगा है। टाटा जेनॉन योद्धा में 2.2-लीटर डीजल इंजन लगा है जो 145 बीएचपी का पावर और 320Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा।

2017 में कंपनी की यह पहली लांचिंग
नई टाटा जेनॉन योद्धा में मैनुअल के अलावा ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन की सुविधा भी उपलब्ध है। टाटा जेनॉन योद्धा का मुकाबला महिंद्रा स्कॉर्पियो गेटअवे, इसुजू डी-मैक्स वी-क्रॉस जैसी गाड़ियों से होगा।  2017 में यह टाटा मोटर्स की पहली लांचिंग होगी। इसके बाद कंपनी 18 जनवरी 2017 को टाटा हेक्सा को लांच करेगी। 

Advertising