टाटा हाउसिंग दो-तीन साल में 16,000 करोड़ रुपए की आवासीय परियोजनाएं शुरू करेगी: सीईओ

Sunday, Oct 01, 2023 - 05:16 PM (IST)

नई दिल्लीः टाटा हाउसिंग अगले दो-तीन साल में एक करोड़ वर्गफुट क्षेत्रफल की कई आवासीय परियोजनाएं शुरू करेगी। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इन परियोजनाओं से 16,000 करोड़ रुपए का राजस्व मिलने की उम्मीद है। टाटा रियल्टी एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (टीआरआईएल) के प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) संजय दत्त भारतीय आवास बाजार को लेकर आशान्वित नजर आए। उन्होंने कहा कि कंपनी इस बढ़ी मांग का लाभ उठाने के लिए कई परियोजनाएं लाएगी। 

उन्होंने कहा, “हम विभिन्न शहरों में एक करोड़ वर्गफुट में आवासीय परियोजनाएं लाएंगे, जिनसे लगभग 16,000 करोड़ रुपये का राजस्व जुटने की उम्मीद है।” टीआरआईएल टाटा संस की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी कंपनी है। टाटा हाउसिंग टीआरआईएल का अंग है। दत्त ने कहा कि इनमें से ज्यादातर परियोजनाएं दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर), मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर) और बेंगलुरु में होंगी। 

टाटा हाउसिंग अन्य शहरों में भी परियोजनाएं लाएगी और मालदीव के माले में दूसरी परियोजना लाएगी। दत्त ने कहा, “इनमें से ज्यादातर परियोजनाएं अगले 24 माह के अंदर आएंगी। हम प्लॉट, विला और अपार्टमेंट भी पेश करेंगे।” उन्होंने कहा कि कंपनी एमएस रमय्या रिएल्टी एलएलपी के साथ संयुक्त उद्यम के तहत 140 एकड़ क्षेत्र में एक टाउनशिप परियोजना विकसित कर रही है। 

jyoti choudhary

Advertising