जल्द लांच होने वाली है Tata की यह सस्ती SUV, जानें क्या है खास

Monday, Apr 17, 2017 - 01:47 PM (IST)

नई दिल्लीः बाजार में आने के लिए तैयार टाटा की नई एस.यू.वी. नेक्सन को रोड टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस बार कार बिना किसी छलावरण के नजर आई है। इस कार को टाटा जल्द ही लांच कर सकती है। इस कार में फ्लोटिंग रूफ का फीचर दिया गया है। इसके साथ कार में एलॉय व्हील, साइड बॉडी क्लैडिंग, रूफ रेल, रियर वाइपर और ओ.आर.वी.एम. टर्न इंडिकेटर दिया गया है।

इंजन
कार को फ्रंट से एरियोडायनिमिक्ली डिजाइन किया गया है। नेक्सन में एल.ई.डी. डी.आर.एल.एस. और फॉग लैंप दिया गया है। टाटा ने अपनी इस एस.यू.वी. में 1.2 लीटर का टर्बोचार्जड रेवोट्रॉन पैट्रोल इंजन दिया जा सकता है। वहीं कार में 1.3 लीटर का मल्टीजेट डीजल इंजन का भी विकल्प दिया जा सकता है। इस गाड़ी में 5 स्पीड वाला मैन्यूअल गियरबॉक्स लगा होगा। कंपनी बाद में ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का भी ऐलान कर सकती है।

कीमत
टाटा मोटर्स ने अपनी इस कार को जेनेवा मोटर शो में 1.5 लीटर का रेवोट्रोक डीजल इंजन के साथ लांच किया था। टाटा की इस कार की अनुमानित कीमत 7 लाख रुपए होगी। इस कार का बाजार में मुकाबला मारूति सुजुकी विटारा ब्रेजा, फोर्ड इको स्पोर्ट और महिंद्रा टी.यू.वी. 300 से होगा। इसके साथ ही एस.यू.वी. में टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट, नेविगेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, स्टीयरिंग माउंट कंट्रोल, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और कीलेस एंट्री जैसे फीचर दिए जाएंगे। कार में सेफ्टी का भी ख्याल रखा गया है। कार में ए.बी.एस. डुअल एयरबैग का सेफ्टी फीचर होगा।

Advertising