नोएडा स्थित कार्यालय परिसर को एक हजार करोड़ रुपए में बेचने की तैयारी में है सुपरटेक

Wednesday, Mar 20, 2019 - 01:36 PM (IST)

नई दिल्लीः रियल्टी कंपनी सुपरटेक करीब एक हजार करोड़ रुपए में नोएडा स्थित अपना कार्यालय परिसर बेचने वाली है। सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है। कंपनी कर्ज कम करने और ब्याज खर्च घटाने के लिए यह कदम उठा रही है। कंपनी ने 17.5 एकड़ में तैयार विविध इस्तेमाल की परियोजना सुपरनोवा में नौ लाख वर्गफीट का कार्यालय भवन तैयार किया है।

सूत्रों ने कहा कि सुपरटेक इस कार्यालय परिसर को बेचने के लिये संभावित खरीदारों के साथ बातचीत की अग्रिम अवस्था में है। उन्होंने कहा कि जल्दी ही सौदे को अंतिम रूप दिया जा सकता है। इससे पहले कंपनी सुपरनोवा परियोजना में करीब 10 लाख वर्गफीट का खुदरा परिसर बेचने के लिए पेश कर चुकी है। सूत्रों ने कहा कि खुदरा परिसर को बेचने के लिए भी बातचीत जारी है। हालांकि उन्होंने कहा कि कार्यालय परिसर के पहले बिकने की उम्मीद है।

कंपनी रुद्रपुर और मेरठ में स्थित होटलों को भी बेचने की तैयारी में है और खरीदार खोजने के लिए परामर्शदाता भी नियुक्त कर चुकी है। सूत्रों ने कहा कि खुदरा परिसर और होटलों को बेचकर कंपनी करीब 1,500 करोड़ रुपए जुटाना चाहती है। कंपनी कार्यालय परिसर, खुदरा परिसर और होटलों को बेचकर जुटाई गई राशि से कर्ज कम करेगी। इसके अलावा कंपनी इस राशि का इस्तेमाल निर्माण की लागत में तथा भविष्य की परियोजनाओं में करेगी। सुपरटेक के ऊपर विभिन्न बैंकों तथा गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों का करीब 2,500 करोड़ रुपए बकाया है। कंपनी के प्रवक्ता ने इस बारे में संपर्क किये जाने पर टिप्पणी करने से मना कर दिया।

jyoti choudhary

Advertising