रियल एस्टेट में अब दिखने लगी हलचल

Saturday, Mar 25, 2017 - 01:26 PM (IST)

नयागांव: एस.ए.एस. नगर मोहाली जिला के तहत पडऩे वाले नयागांव, न्यू चंडीगढ़ और करौरां में रियल एस्टेट में हलचल देखने को मिल रही है। विधानसभा चुनाव को लेकर लगभग तीन महीने के दौरान राज्य के साथ-साथ इन क्षेत्रों में भी प्रॉपर्टी बाजार में मंदी छाई रही लेकिन अब यहां खरीददारों और बिल्डर्स की हलचल दिखने लग पड़ी है।

निवेश के लिए बेहतरीन ऑप्शंस
यहां पर सस्ते दामों पर प्लॉट मिल जाना ज्यादा इन्वैस्टमैंट का भी बड़ा कारण है जिससे लोगों को अच्छी रिटर्न के अवसर प्राप्त हो रहे हैं। जिन लोगों के पास निवेश के लिए कम बजट है और मोहाली-जीरकपुर में ऑप्शन नहीं मिल रहा है तो न्यू चंडीगढ़, नयागांव और करौेरां की ओर रुख कर सकते हैं। यहां पर निवेश करने के लिए बेहतरीन ऑप्शंस उपलब्ध हैं। ये क्षेत्र चंडीगढ़ के साथ तो सटे हुए हैं साथ ही मोहाली-जीरकपुर से भी ज्यादा दूर नहीं। इसमें कोई दो राय नहीं कि बिल्डर्स के साथ-साथ खरीदारों और निवेशकों का भी एक बार फिर रुझान शहरों के साथ लगते एरिया की ओर बढ़ने लगा है।

प्रॉपर्टी खरीदने से पहले एकत्र करें सारी जानकारी
अगर वजह की बात करें तो ट्राईसिटी यानी चंडीगढ़, पंचकूला और मोहाली के मुकाबले यहां पर प्रॉपर्टी के दाम कम होना बड़ा कारण है। यही नहीं एक अहम बात यह भी है कि बड़ी सिटीज के बाद ओमैक्स, मनोहर एंड कंपनी जैसे बड़े बिल्डर्स भी अब इन एरिया की तरफ बढ़ रहे हैं। यहां न सिर्फ टाऊनशिप बल्कि ग्रुप हाऊसिंग के रूप में भी अपने-अपने प्रोजैक्ट्स लाने को लेकर काम कर रहे हैं। जब भी आप यहां कोई भी प्रॉपर्टी खरीदते हैं तो उससे जुड़ी हर तरह की जानकारी को एकत्रित जरूर करें। जैसा कि जगह, सुविधाएं और आने-जाने के साधन के अलावा अन्य सुविधाओं  को लेकर पूरी जानकारी हासिल करें। इसके अलावा रैजीडैंशियल और बिजनैस प्रॉपर्टी के लिए निर्माण संबंधी भी कई जानकारियां होती हैं जिनके बारे में भी जानना जरूरी होता है।

मकान या फ्लैट लेना ही पहली पसंद
देसराज बंसल के अनुसार चंडीगढ़ के निकट होने के साथ-साथ अभी यहां विकास शुरू ही हुआ है इसलिए लोग यहां निर्माणाधीन या तैयार मकान लेना भी पसंद करते हैं। इसके अलावा करौरां मार्ग पर भी लोग इन्वैस्टमैंट कर रहे हैं। लोग यहां पर जमीन खरीदने के लिए भी आते हैं लेकिन प्राथमिकता फ्लैट या मकान को ही देते हैं।

Advertising