जनशताब्दी में यात्री को परोसा बासी खाना, IRCTC ने ठेकेदार पर ठोका 1 लाख का जुर्माना

Wednesday, Jan 15, 2020 - 12:09 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: रेलवे में खाने की लापरवाही को लेकर शिकायतें आम बात हो गयी है। आए​ दिन इस तरह का मामले सामने आ ही जाते हैं जिस कारण  यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। ताजा मामला जनशताब्दी एक्सप्रेस का सामने आया है जहां एक यात्री को नाश्ते में बासी ब्रेड दी गई।  हालांकि शिकायत मिलने पर इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने कैटरिंग वेंडर एक लाख रुपये का जुर्माना लगा दिया है। 

 

ये मामला मुंबई से चिपलून की तरफ जाने वाली जनशताब्दी ट्रेन का है। शिकायतकर्ता विवेकानंद गुप्ता ने बताया कि ट्रेन क्रमांक 12051 जनशताब्दी एक्सप्रेस में सफर के दौरान उन्होंने ब्रेड कटलेट ऑर्डर किया था। पैकेट खोलते ही उन्होंने पाया कि ब्रेड में फंगस लगी हुई थी। गुप्ता ने जब इसकी शिकायत करनी चाही तो कैटरर्स के मैनेजर ने उनकी बात नहीं सुनी, जिसके बाद यात्री ने ट्विटर पर इसकी शिकायत की। 

 

मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि खराब खाने की शिकायत मिलने पर वेंडर के खिलाफ कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि ट्रेन के अंदर मुसाफिरों को दी जाने वाली सुविधा को बेहतर बनाने के लिए लगातार कदम उठाए जा रहे हैं। बता दें कि इससे पहले तेजस और शताब्दी जैसी प्रीमियम ट्रेनों में भी घटिया खाने की शिकायतें मिली चुकी हैं। 
 

vasudha

Advertising