रिलायंस कैपिटल की संपत्ति के दूसरे राउंड की नीलामी के लिए स्टेज तैयार

Monday, Mar 06, 2023 - 05:23 PM (IST)

नई दिल्लीः दिवालिया हो चुकी रिलायंस कैपिटल की संपत्ति के दूसरे राउंड की नीलामी के लिए मंच तैयार हो गया है। यह राउंड 20 मार्च को आयोजित होगा। इस बीच, टोरेंट ग्रुप ने एक और नीलामी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने की योजना बनाई है। हिंदुजा समूह और टोरेंट जैसे संभावित बोलीदाताओं को नीलामी में भाग लेने के लिए 8,000 करोड़ रुपए की न्यूनतम एडवांस राशि प्रदान करनी होगी।

पहले राउंड के लिए न्यूनतम बोली राशि 9,500 करोड़ रुपए तय की गई है, जबकि दूसरे राउंड के लिए 10,000 करोड़ रुपए की बोली की आवश्यकता होगी। इसके बाद के दौर के लिए अतिरिक्त 250 करोड़ रुपए की आवश्यकता होगी। नेशनल कंपनी लॉ अपीलेट ट्रिब्यूनल द्वारा संपत्ति के लिए अधिकतम मूल्य प्राप्त करने के लिए दूसरे दौर के आदेश के बाद नीलामी आयोजित की जा रही है।

दिसंबर में हुई पहली नीलामी में टोरेंट ग्रुप 8,640 करोड़ रुपए के साथ सबसे ऊंची बोली लगाने वाला बनकर उभरा था। हिंदुजा समूह ने नीलामी के बाद 9,000 करोड़ रुपए की पेशकश की, जिसके कारण उधारदाताओं ने नीलामी के दूसरे दौर की योजना बनाई। टोरेंट ने दूसरी नीलामी पर आपत्ति जताई थी और जनवरी में अदालत का दरवाजा खटखटाया था।

बोली लगाने के नए नियमों के अनुसार, प्रत्येक बोली लगाने वाले को हर राउंड की बोली के लिए 30 मिनट आवंटित किए जाएंगे, यदि सभी भाग लेने वाले बोलीदाता 30 मिनट के अंत से पहले बोली जमा करते हैं। साथ ही एडमिनिस्ट्रेशन, सीओसी के निर्देशों के आधार पर प्रत्येक राउंड के बीच 30 मिनट के अंतराल के साथ, प्रत्येक दौर को बंद करने की घोषणा करेगा। इसके अलावा बोली लगाने वालों को अपना फाइनेंशियल प्रपोजल भी पेश करना होगा।

jyoti choudhary

Advertising