श्रीनगरः एयर टिकट कैंसिल कराने पर यात्रियों को पूरा पैसा लौटाएगी इंडिगो

Friday, Aug 16, 2019 - 12:17 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः जम्मू-कश्मीर की मौजूदा सुरक्षा स्थिति को देखते हुए इंडिगो एयरलाइन ने अपने यात्रियों के लिए बड़ा ऐलान किया है। हाल ही में कंपनी ने श्रीनगर तक जाने वाली या वहां से आने वाली अपनी सभी उड़ानों को रिशेड्यूल किए जाने या रद्द किए जाने पर पूरा किराया लौटाने का फैसला किया था। अब इसकी अंतिम तारीख 23 अगस्त 2019 तक बढ़ गई है। 

इन कंपनियों ने भी की थी घोषणा
इससे पहले एयर एशिया ने भी उड़ानों पर ऐसी ही घोषणा की थी। विस्तारा एयरलाइंस और स्पाइसजेट ने भी श्रीनगर से जुड़ी उड़ानों को रिशेड्यूल या रद्द किए जाने पर पूरा किराया लौटाने का ऐलान किया था

दूरी के हिसाब से तय किया था हवाई किराया
इससे पहले विमानन कंपनी इंडिगो ने श्रीनगर हवाईअड्डे से रवाना होने वाली उड़ानों के लिए दूरी के हिसाब से किराया तय किया था। यह दूरी आधारित किराया ऐसे समय लागू किया गया था जब जम्मू कश्मीर प्रशासन ने आतंकी खतरे का हवाला देते हुए अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को घाटी से निकलने को कहा था।

दरअसल जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों के लिए जारी एडवाइजरी के बाद से ही फ्लाइट टिकेट बुकिंग की संख्या बढ़ने लगी थी। ऐसे में नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने सभी एयरलाइंस से किराए को नियमित रखने की हिदायत भी दी थी।

jyoti choudhary

Advertising