SpiceJet ने रद्द की 14 फ्लाइट्स, यात्रियों को टिकट के पैसे किए जाएंगे रिफंड

Wednesday, Mar 13, 2019 - 01:50 PM (IST)

बिजनेस डेस्क (अनिल सलवान): इथियोपिया में रविवार को हुए विमान हादसे के बाद नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने बोइंग 737 मैक्स 8 विमानों पर रोक लगा दी है। जिसके बाद प्राइवेट एयरलाइंस स्पाइसजेट ने बुधवार को 14 फ्लाइट्स कैंसिल की है। स्पाइस जेट ने कहा है वो आज शाम 4 बजे तक सभी बोइंग 737 मैक्स विमानों को खड़ा कर देगी। स्पाइसजेट ने यात्रियों को कैंसिल फ्लाइट्स के रिफंड का ऑफर दिया है। स्पाइसजेट कल से अतिरिक्त उड़ानें शुरू करेगी।

टिकट के पैसे किए जाएंगे रिफंड
जिन लोगों की फ्लाइट कैंसिल हुई है उसमें से अधिकतर को दूसरी फ्लाइट में एडजस्ट किया गया है। वहीं बचे हुए लोगों को उनकी टिकट का पूरा रिफंड दिया जाएगा। इससे पहले नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि भारत में सभी बोइंग 737 मैक्स 8 विमानों का परिचालन बुधवार शाम चार बजे तक रोक दिया जाएगा। 

यह फैसला कुछ दिन पहले इथोपियन एयरलाइन्स के एक बोइंग 737 मैक्स 8 विमान के अदीस अबाबा के पास दुर्घटनाग्रस्त होने के मद्देनजर किया गया है। इस हादसे में चार भारतीयों समेत 157 लोगों की मौत हो गई थी। 

डीजीसीए ने की घोषणा 
मंगलवार रात डीजीसीए ने इस फैसले की घोषणा की थी कि भारतीय एयरलाइन कंपनियों द्वारा इस्तेमाल में लाए जा रहे इन विमानों का परिचालन रोक दिया जाएगा। डीजीसीए के अधिकारी ने बुधवार को कहा, 'हम भारतीय एअरलाइनों द्वारा प्रयोग में लाए जा रहे सभी बोइंग 737 मैक्स 8 विमानों का परिचालन आज शाम चार बजे तक बंद कर देंगे।'

स्पाइसजेट के पास बोइंग 737 मैक्स 8 के 12 विमान हैं जबकि जेट एयरवेज के पास ऐसे 5 विमान हैं जिनका परिचालन पहले ही बंद किया जा चुका है। बुधवार को दिए गए एक बयान में स्पाइसजेट ने कहा, कंपनी ने डीजीसीए के निर्णय के बाद बोइंग 737 मैक्स के परिचालन को निलंबित कर दिया है।

Anil salwan

Advertising