त्यौहारी सेल में स्नैपडील की बिक्री 52 प्रतिशत बढ़ी, छोटे शहरों का बड़ा योगदान

Tuesday, Oct 08, 2019 - 10:11 AM (IST)

नई दिल्लीः ई-कॉमर्स कंपनी स्नैपडील ने सोमवार को कहा कि दिवाली के त्यौहारी मौसम की सेल में उसकी बिक्री पिछले साल की तुलना में 52 प्रतिशत अधिक रही है। इसमें मुख्य योगदान छोटे शहरों या गैर-महानगरों से होने वाली मांग का रहा है। स्नैपडील की पहली दिवाली सेल 29 सितंबर से छह अक्टूबर तक आयोजित की गई। इस एक सप्ताह के दौरान उसके मंच पर 7.6 करोड़ लोग आए। यह कंपनी के मासिक औसत से कहीं अधिक है।

कंपनी ने बयान में कहा, ‘‘स्नैपडील की 2019 के दिवाली सीजन की पहली सेल में रिकॉर्ड बिक्री दर्ज हुई। मात्रा के लिहाज से पिछले साल की तुलना में इसमें 52 प्रतिशत का इजाफा हुआ। स्नैपडील को मिले प्रत्येक दस आर्डर में से नौ छोटे शहरों या गैर महानगरों से आए।'' बयान में कहा गया है कि नागपुर, सूरत, विजयवाड़ा, चंडीगढ़, पणजी, जमशेदपुर, शिमला और गुवाहाटी से पिछले साल की तुलना में आर्डरों में कम से कम चार गुना की बढ़ोतरी हुई।

बयान में कहा गया है कि देशभर में 120 से अधिक शहरों से पिछले साल की तुलना में बिक्री में दोगुना की वृद्धि हुई। इन शहरों में सतारा, आणंद, भड़ूच और पाली (पश्चिम भारत), मालरकोटला, रूड़की, झांसी और हरिद्वार (उत्तर), हजारी बाग, रानीगंज और पारादीप (पूर्वी क्षेत्र), तेजपुर, ईटानगर और माजुली (उत्तर-पूर्व) और खम्माम, हासन, मिरयालागुड़ा तथा भीमावरम (दक्षिण भारत) शामिल हैं।

Supreet Kaur

Advertising