बिकने की कगार पर Snapdeal, पेटीएम और फ्लिपकार्ट से चल रही है बात!

Wednesday, Mar 22, 2017 - 04:34 PM (IST)

नई दिल्लीः ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट स्नैपडील अपनी विपरीत परिस्थितियों के चलते स्वयं को मर्ज करने की तैयारी कर रही है। सूत्रों के हवाले से यह खबर मिली है। खबर के अनुसार स्नैपडील में सबसे ज्यादा धन निवेश करने वाले सॉफ्टबैंक ग्रुप, जापान के नेतृत्व में स्नैपडील की बिक्री के लिए उसी के प्रतिस्पर्धियों पेटीएम ई-कॉमर्स और फ्लिपकार्ट से बातचीत कर रहे हैं। सब कुछ ठीक रहा तो डील होना तय है और स्नैपडील की कीमत 1.5 से 1.8 अरब डॉलर (करीब 98.24 से 117.88 अरब रुपए) आंकी जा सकती है। यह रकम पैरंट कंपनी जैस्पर इन्फोटेक की जुटाई रकम से कम है। जैस्पर ने करीब 2 अरब डॉलर (करीब 131 अरब रुपए) जुटाए थे।

खबर का कोई ठोस आधार नहीं: स्नैपडील
खबरों के मुताबिक डील फाइनल हो जाने तक सॉफ्टबैंक ग्रुप, जापान स्नैपडील में 5 करोड़ डॉलर (करीब 327 करोड़ रुपए) धन और निवेश करेगा। हालांकि, स्नैपडील के एक प्रवक्ता ने बिक्री के लिए पेटीएम और फ्लिपकार्ट के साथ बातचीत होने की खबर का खंडन किया। प्रवक्ता ने कहा कि आपको मिली खबर का कोई ठोस आधार नहीं है और यह असत्य है। हम लाभ प्राप्त करने की उम्दा प्रोग्रेस कर रहे हैं और हमारे सभी प्रयास इसी ओर बढ़ रहे हैं।

स्नैपडील तीसरा सबसे बड़ा ऑनलाइन मार्कीटप्लेस
गुरुग्राम स्थित स्नैपडील, फ्लिपकार्ट और अमेजॉन इंडिया के बाद देश का तीसरा सबसे बड़ा ऑनलाइन मार्कीटप्लेस है। इसे वृद्धि में गिरावट, नुकसान में वृद्धि, बाजार हिस्सेदारी में कमी और पिछले कुछ महीनों से बड़े अधिकारियों के इस्तीफे का सामना करना पड़ रहा है।

Advertising