फेस्टिव सेल में Snapdeal भी उतरी, Amazon और Flipkart को देगी कड़ी टक्कर

Saturday, Oct 10, 2020 - 03:49 PM (IST)

नई दिल्ली: ई-वाणिज्य कंपनी स्नैपडील अपनी पहली त्यौहारी बिक्री 16 से 20 अक्टूबर के दौरान होगी। इस दौरान फ्लिपकार्ट और अमेजन भी अपनी फेस्टिव सेल का आयोजन कर रही है। इसी के साथ कंपनी अपनी प्रतिद्वंदी फ्लिपकार्ट और अमेजन के साथ प्रतिस्पर्धा में उतर गई है।


वालमार्ट के स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट की सालाना सेल ‘बिग बिलियन डेज’ 16 से 21 अक्टूबर के बीच होगी। जबकि उसकी ई-वाणिज्य परिधान कंपनी मिंत्रा की सेल 16 से 22 अक्टूबर तक होगी।वहीं अमेजन इंडिया की सालाना सेल ‘ग्रेट इंडियन फेस्टिवल’ उसके ‘प्राइम’ ग्राहकों के लिए 16 अक्टूबर से और बाकी ग्राहकों के लिए 17 अक्टूबर से शुरू हो रही है। यह करीब एक महीने तक चलेगी।


स्नैपडील ने एक बयान में कहा कि उसकी ‘कम में दम’ सेल 16 अक्टूबर से शुरू हो रही है। कंपनी की इस सेल में 92 शहरों के 1.25 लाख से अधिक विक्रेता शामिल होंगे। कंपनी ने कहा कि वह अक्टूबर अंत और नवंबर की शुरुआत में और सेल लगा सकती है। उद्योग की रिपोर्ट के अनुसार इस बार फेस्टिव सीजन में शॉपिंग के दौरान ग्राहकों की भारी मांग होने की संभावना जताई जा रही है। इस बार 40 से 50 मिलियन शॉपर्स ऑनलाइन आ रहे हैं।


इन शॉपर्स में एमएसएमई, विक्रेता, कारीगर, बुनकर और हस्तशिल्प निर्माता शामिल हैं जो फेस्टिवल की मांग के मद्देनजर जोर-शोर से तैयारियों में जुटे हैं, और साथ ही यह भी सुनिश्चित कर रहे हैं कि सभी तरह की सावधानियों का पूरी तरह से पालन हो। बता दें कि फ्लिपकार्ट पर ग्राहकों को लाइफस्टाइल, ब्यूटी और इलैक्ट्रॉनिक एक्सेसरीज समेत अन्य कई श्रेणियों में लाखों उत्पादों को एक्सेस करने की सुविधा मिलेगी।

rajesh kumar

Advertising