साझा बिजनेस जेट और हेलीकॉप्टर सेवाएं शुरू करेगी स्काईशटल

Saturday, Sep 15, 2018 - 03:19 PM (IST)

मुंबईः एयर चार्टर्ड सेवाएं देने वाली जेटसेटगो की इकाई स्काईशटल ने शनिवार को अपनी साझा बिजनेसजेट और हेलीकॉप्टर सेवाएं शुरू करने की घोषणा की है। कंपनी ये सेवाएं सोमवार से शुरू करने जा रही है। दिल्ली की गैर-अनुसूचित विमानन कंपनी के निवेशकों में क्रिकेटर युवराज सिंह भी शामिल हैं।

मुंबई से बेंगलुरु तक होगी सर्विस शुरु
जेटसेटगो की मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं सह संस्थापक कनिका टेकरीवाल ने कहा कि पांच सीटों वाले बेल हेलिकॉप्टर के जरिए शहर के जुहू हवाई अड्डे से रोजाना दो सेवाओं का महाराष्ट्र के पलघर जिले के तारापुर तथा पड़ोसी गुजरात के वापी के लिए उड़ानों का परिचालन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुंबई-बेंगलुरु सेवा का परिचालन जेटलाइनर के जरिए किया जाएगा।

यह होगा किराया
टेकरीवाल ने कहा कि कंपनी इन मार्गों से मिले अनुभव के आधार पर अपनी सेवाओं का विस्तार देश के अन्य इलाकों में भी करेगी। उन्होंने कहा कि मांग बढ़ने के साथ हम अपने बेड़े का आकार और उड़ानों की संख्या भी बढ़ा सकते हैं। हालांकि, यह सेवा कुछ महंगी होगी। जुहू-तारापोर और जुहू-वापी के लिए एक टिकट का किराया 21,000 से 29,250 रुपए होगा। उड़ान में 45 मिनट का समय लगेगा। इन मार्गों पर सड़क मार्ग से दो से ढाई घंटे लगते है। कंपनी ने कहा कि मुंबई -बेंगलुरु मार्ग पर यात्रियों को 21,950 से 54,875 रुपए खर्च करने पड़ेंगे।

Supreet Kaur

Advertising