स्‍कोडा भारत में उतारेगी ये नई फे‍सलिफ्ट ऑक्‍टाविया!

Tuesday, Jun 13, 2017 - 06:09 PM (IST)

नई दिल्‍लीः चेक गणराज्‍य की कंपनी स्‍कोडा भारत में अपनी सबसे लोकप्रिय कार ऑक्‍टाविया का फेसलिफ्ट अवतार उतारने की तैयारी में है। ऑक्‍टाविया वही कार है जिसमें 2000 के दशक में स्‍कोडा को भारत में पैर जमाने में सबसे बड़ी मदद दी थी। मीडिया खबरों के अनुसार कंपनी अपनी इस नई कार को अगले महीने के दूसरे सप्‍ताह में 10 जुलाई को लांच कर सकती है।

ऑक्‍टाविया के फेसलिफ्ट वर्जन के साथ कंपनी एक बार फिर अपने बिक्री के आंकड़ों में सुधार की तैयारी में है। माना जा रहा है कि कंपनी नई ऑक्‍टाविया में इं‍टीरियर और एक्‍सटीरियर में कई कॉस्‍मेटिक बदलाव कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक फेसलिफ्ट ऑक्‍टाविया में स्‍कोडा कई खास और प्रीमियम फीचर्स जोड़ सकती है। माना जा रहा है कि नई कार में ऑल एलईडी लाइट्स मिल सकती हैं। ये फीचर फिलहाल महंगी कारों में मिलता है। इसके अलावा इसमें 8 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, एंबिएंट लाइटिंग, रियर व्‍यू कैमरा और हैंड्स फ्री पार्किंग की सुविधा मिल सकती है। 

सुरक्षा के लिए इसके टॉप मॉडल में 8 एयर बैग उपलब्‍ध कराए गए हैं, वहीं इसमें 17 इंच के एलॉय व्‍हील भी दिए गए हैं। अब इस कार के इंजन की बात करें तो यह 3 इंजन विकल्‍पों के साथ बाजार में आ सकती है। इसमें दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक कंपनी पेट्रोल में 1.4 लीटर और 1.8-लीटर इंजन के विकल्‍प आ सकते हैं। वहीं डीजल इंजन 2.0-लीटर का हो सकता है। इनके साथ मैनुअल और डीएसजी ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया जाएगा
 

Advertising