स्कोडा करेगी कॉम्पैक्ट एसयूवी मार्केट में एंट्री, मार्च 2025 में पेश करेगी पहली गाड़ी

Wednesday, Feb 28, 2024 - 01:26 PM (IST)

नई दिल्ली। स्कोडा ऑटो इंडिया कॉम्पैक्ट एसयूवी मार्कीट में एंट्री करने वाली है। इसने ऑल न्यू कॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए अपनी नई योजनाओं की घोषणा की। इस एसयूवी को 2025 की पहली छमाही में भारत में लॉन्च किया जाएगा। यह कंपनी का तीसरा मेड फॉर इंडिया प्रोडक्ट होगा। यह नई कार कुशाक और स्लाविया की तरह एमक्यूबीएओ इन प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। इस नए लॉन्च के साथ स्कोडा ऑटो इंडिया 2026 तक साल भर में 1,00,000 कारों की बिक्री के लक्ष्य को हासिल करने की दिशा में आगे बढ़ेगी। 

 


स्कोडा ऑटो ए.एस. के सी.ई.ओ. क्लॉस ज़ेल्मर ने इस घोषणा के बारे में कहा कि पूरी दुनिया में स्कोडा ऑटो के विकास के लिए भारत बहुत महत्वपूर्ण बाजार है। भारत अपनी बाजार की जबरदस्त ताकत के साथ दुनिया भर के अन्य देशों के बाजारों में स्कोडा ऑटो के विस्तार के लिए विकास और निर्माण का आधार भी है। इन देशों में आसियान और मध्यपूर्व के देश भी शामिल हैं। 2021 के बाद कंपनी ने भारत में अपनी कारों की बिक्री दोगुनी की है।

2025 में लॉन्च की जाने वाली ऑल न्यू कॉम्पैक्ट एसयूवी से उपभोक्ताओं के लिए एक जरूरी सेगमैंट जोड़ा जाएगा। मुझे पूरा विश्वास है कि स्कोडा के पोर्टफोलियो का विस्तार करने से भारत में कंपनी के विकास लक्ष्य को पूरा करने में योगदान मिलेगा। इन कारों के लॉन्च से कंपनी 2030 तक फॉक्सवैगन ब्रैंड की कारों की बिक्री में करीब पांच फीसदी बाजार हिस्सेदारी हासिल करने की राह में आगे बढ़ेगी। 

Deepender Thakur

Advertising