सिंगापुर की कंपनी शुरू करेगी चेन्नई, अमृतसर के लिए उड़ान

Friday, Apr 22, 2016 - 02:03 PM (IST)

नई दिल्ली: सिंगापुर की विमानन कंपनी स्कूट ने अगले महीने से चेन्नई और अमृतसर के लिए उड़ान सेवा शुरू कर भारतीय बाजार में कदम रखने की घोषणा की। इस तरह यह इस द्वीप नगर-राज्य की चौथी विमानन कंपनी है जिसने विश्व के सबसे अधिक तेजी से बढ़ते विमानन बाजार में कदम रखा है। स्कूट के भारतीय कारोबार के प्रमुख भारत महादेवन ने कहा कि लंबी यात्रा की सेवा प्रदान करने वाली और कम किराए वाली सिंगापुर एयरलाइन्स की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी इस साल जयपुर के लिए भी उड़ान शुरू करेगी।

महादेवन ने कहा, ‘‘हम भारत में 24 मई से उड़ान शुरू करने वाले है। चेन्नई और अमृतसर दोनों शहरों के लिए उड़ान सेवा एक ही दिन शुरू करेगी। जयपुर के लिए सेवा दो अक्तूबर को शुरू की जाएगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारी विमानन कंपनी बहुत नई है, सिर्फ चार साल पुरानी लेकिन हमारी भारतीय बाजार में हमेशा से रचि थी।

पिछले साल जब से हमारे पास विमानों की आपूर्ति होने लगी तभी से हम भारतीय बाजार पर निगाह रखे हुए हैं। पिछले की शुरुआत से यहां परिचालन शुरू करने के लिए हमने जमीनी स्तर पर काम करना शुरू किया।’’ महादेवन ने कहा कि चेन्नई के लिए रोजाना उड़ान सेवा उपलब्ध होगी जबकि अमृतसर और जयपुर के लिए शुरुआत में हफ्ते में तीन दिन उड़ान की व्यवस्था होगी। स्कूट इंडिया का परिचालन बोइंग 787 ड्रीमलाइनर के जरिए होगा और सेवा दो खंडों- इकॉनामी और प्रीमियम इकॉनामी-में उपलब्ध होगी।

Advertising