ऋण धोखाधड़ी मामला: सिंभावली शुगर्स ने कहा, सारा कर्ज चुका देंगे

Tuesday, Feb 27, 2018 - 06:53 PM (IST)

नई दिल्लीः सिंभावली शुगर्स ने कहा कि वह ओरियंटल बैंक आफ कामर्स (ओ.बी.सी.) को सारे बकाया कर्ज का भुगतान करने को प्रतिबद्ध है। कंपनी का कहना है कि वह सभी कर्जदारों से परामर्श में समय अनुसार यह बकाया कर्ज चुकाएगी। 

उल्लेखनीय है कि सी.बी.आई. ने 97.85 करोड़ रुपए के बैंक ऋण धोखाधड़ी मामले में सिंभावली शुगर्स, उसके चेयरमैन गुरमीत सिंह मान, उप-प्रबंध निदेशक गुरपाल सिंह तथा अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। कंपनी ने सोमवार देर रात शेयर बाजारों को दी गई सूचना में कहा है कि उसने बैंकों से कर्ज लिया था जिसका वह नियमित रूप से भुगतान करती रही है लेकिन चीनी उद्योग में प्रतिकूल हालात के चलते इसमें कुछ अवधि में दिक्कत हुई।

कंपनी का कहना है कि बैंकों के समूह में से एक बैंक ओ.बी.सी. ने उसके खिलाफ धोखाधड़ी निगरानी रिपोर्ट दाखिल करते हुए मामले को जांच एजेंसियों के पास भेजा है। इसके अनुसार, इस संबंध में कंपनी और उसका प्रबंधन जरूरी स्पष्टीकरण व ब्यौरा जांच एजेंसियों को दाखिल कर रहा है तथा जांच में पूरे सहयोग को प्रतिबद्ध है।’         कंपन का कहना है, ‘प्रबंधन सभी कर्जदारों के साथ परामर्श में ओ.बी.सी. को अपने सारे बकाया का निपटान समय के साथ करने को प्रतिबद्ध है।’ सिंभावली शुगर्स देश की बड़ी चीनी मिलों में से एक है। जांच एजेंसी ने कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी जीएससी राव, मुख्य वित्त अधिकारी संजय तापडिय़ा, कार्यकारी निदेशक गुरसिमरन कौर मान तथा पांच गैर-कार्यकारी निदेशकों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। 

Advertising