FPO कैंसल होने के बीच अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर में गिरावट

Thursday, Feb 02, 2023 - 11:56 AM (IST)

नई दिल्ली: अडाणी एंटरप्राइजेज का शेयर वीरवार को शुरुआती कारोबार में 15 प्रतिशत टूट गया। इसके एक दिन पहले, बुधवार को कंपनी ने अपने 20 हजार करोड़ रुपए के अनुवर्ती सार्वजनिक निर्गम (FPO) को वापस लेने और निवेशकों का पैसा लौटाने की घोषणा की थी। हालांकि, कंपनी के एफपीओ को मंगलवार को पूर्ण अभिदान मिल गया था। BSE पर कंपनी का शेयर 15 प्रतिशत टूटकर 1,809.40 रुपये पर आ गया। समूह की अन्य कंपनियों का प्रदर्शन भी लगातार 6ठें दिन कमजोर रहा। हालांकि गौतम अडानी का कहना है कि शेयर गिरने के बावजूद भारतीय फर्म के फंडामेंटल 'मजबूत' हैं।

अडाणी पोर्ट्स के शेयर में 14 फीसदी की गिरावट आई, अडाणी ट्रांसमिशन में 10 फीसदी, अडाणी ग्रीन एनर्जी में 10 फीसदी, अडाणी टोटल गैस में 10 फीसदी, Adani विल्मर में पांच फीसदी, NDTV में 4.99 फीसदी और Adani पॉवर में 4.98 फीसदी की गिरावट आई। हालांकि Ambuja cement के शेयर 9.68 फीसदी और एसीसी के 7.78 फीसदी चढ़े। 

कंपनी ने बुधवार को एक बयान में कहा था कि असाधारण परिस्थितियों के मद्देनजर, कंपनी के निदेशक मंडल ने फैसला किया है कि एफपीओ पर आगे बढ़ना नैतिक रूप से ठीक नहीं होगा। निवेशकों का हित हमारे लिए सर्वोपरि है और उन्हें किसी तरह के संभावित नुकसान से बचाने के लिए निदेशक मंडल ने एफपीओ को वापस लेने का फैसला किया है। 

Anu Malhotra

Advertising