बाजार की शुरुआत सुस्ती के साथ, सैंसेक्स में 52 अंक की बढ़त

Monday, Aug 07, 2017 - 09:15 AM (IST)

नई दिल्लीः सोमवार के कारोबार में स्टॉक मार्कीट की सुस्त शुरुआत हुई है। सैंसेक्स और निफ्टी दोनो में ही 0.1 फीसदी से कम की शुरुआती बढ़त रही है। सैंसेक्स 52 अंक और निफ्टी 8 अंक की बढ़त के साथ खुला है। फिलहाल सैंसेक्स 52 अंक की ही बढ़त के साथ 32377 पर और निफ्टी 18 अंक की बढ़त के साथ 10084 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

मिडकैप-स्मॉलकैप शेयरों में मजबूती
मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में अच्छी खरीदारी नजर आ रही है। बी.एस.ई. का मिडकैप इंडेक्स 0.5 फीसदी बढ़ा है, जबकि निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स में 0.6 फीसदी की मजबूती आई है। बी.एस.ई. का स्मॉलकैप इंडेक्स में 0.5 फीसदी की मजबूती देखने को मिल रही है।

मेटल सेक्टर में बढ़त 
मेटल सेक्टर में आज सबसे ज्यादा बढ़त है। वहीं आई.टी. सेक्टर पर दबाव बना हुआ है। बैंकिंग, ऑटो, मेटल, फार्मा और रियल्टी शेयरों में अच्छी खरीदारी आई है। हालांकि आईटी, मीडिया, कंज्यूमर ड्युरेबल्स और ऑयल एंड गैस शेयरों में हल्का दबाव देखने को मिल रहा है।

टॉप गेनर्स-टॉप लूजर्स
बाजार में कारोबार के इस दौरान दिग्गज शेयरों में टाटा स्टील, गेल, हीरो मोटो, बैंक ऑफ बड़ौदा, टेक महिंद्रा, आईसीआईसीआई बैंक, ल्यूपिन और अदानी पोर्ट्स 3.2-0.75 फीसदी तक बढ़े हैं। हालांकि दिग्गज शेयरों में अंबुजा सीमेंट, टीसीएस, एचयूएल, एशियन पेंट्स, भारती इंफ्राटेल, इंफोसिस और एचडीएफसी 1.25-0.4 फीसदी तक गिरे हैं।

Advertising