9 दिनों की गिरावट पर लगा ब्रेक, बाजार में दिखी अच्छी रिकवरी

punjabkesari.in Tuesday, May 14, 2019 - 03:57 PM (IST)

मुंबईः बाजार में लगातार 9 दिनों की गिरावट पर आज ब्रेक लगा है। सेंसेक्स, निफ्टी दोनों अच्छी बढ़त के साथ आज हरे निशान में बंद हुए हैं। सेंसेक्स आज करीब 230 अंकों की मजबूती लेकर बंद हुआ, वहीं निफ्टी भी करीब 0.7 फीसदी चढ़कर 11220 के पार बंद होने में कामयाब रहा है।

ITC, रिलायंस, ICICI बैंक और L&T ने बाजार को आज सबसे ज्यादा सहारा दिया है। कल की भारी गिरावट के बाद सरकारी बैंकों में अच्छी रिकवरी देखने को मिली PNB, बैंक ऑफ बड़ौदा और केनरा बैंक में 3 से 6 फीसदी का उछाल देखने को मिला है।

फार्मा शेयरों में भी आज रौनक लौटी, कल की भारी गिरावट के बाद सनफार्मा 4 फीसदी चढ़ा। ल्यूपिन, बॉयोकॉन और वॉकहार्ट्स में भी 2 से 3 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। हालांकि ऑटो शेयरों पर लगातार दबाव बना रहा। आइशर मोटर्स, एमएंडएम और हीरो मोटो 1 साल में सबसे ज्यादा कमजोर हुए हैं।

दिग्गज शेयरों के साथ ही मिड और स्मॉल कैप शेयरों में भी हरियाली लौटती दिखी। बीएसई का मिड कैप इंडेक्स 0.62 फीसदी की बढ़त के साथ 14215 के करीब बंद हुआ है। वहीं स्मॉलकैप इंडेक्स 0.3 फीसदी बढ़कर 13840 के पार बंद हुआ है। तेल और गैस शेयरों में भी आज खरीदारी लौटी जिसके चलते बीएसई का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 1.25 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है।

कल की भारी गिरावट के बाद बैंक शेयरों में आज अच्छी रिकवरी देखने को मिली। निफ्टी का पीएसयू बैंक इंडेक्स 2.85 फीसदी और प्राइवेट बैंक इंडेक्स 0.41 फीसदी की बढ़त लेकर बंद हुआ है। बैंकिंग शेयरों में हुई खरीदारी के दम पर बैंक निफ्टी आज 0.60 फीसदी की बढ़त के साथ 28830 के करीब बंद हुआ है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News