गिरावट पर बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 363 अंक टूटा

Wednesday, Jan 02, 2019 - 03:36 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः एक दिन पहले की तेजी को खोते हुए भारतीय शेयर बाजार बुधवार को गिरावट देखने को मिली। सेंसेक्स 363.05 अंकों की गिरावट के साथ 35,891.52 जबकि निफ्टी 117.60 अंक गिरकर 10,792.50 पर बंद हुआ। सुबह के कारोबार में सेंसेक्स 147 अंकों की गिरावट के साथ 36106 अंकों की गिरावट के साथ खुला। यह एक दिन पहले के स्तर 36309 से करीब 200 अंकों की गिरावट है। बाजार के खुलते ही आयशर मोटर्स के शेयरों में तगड़ी गिरावट देखी गई और यह 5.34 फीसदी तक लुढ़क गए। ऑटोमोबाइल सेक्टरों में छाई भारी बिकवाली के कारण दोपहर 12 बजे तक भी सेंसेक्स में गिरावट जारी रही और यह 98 अंकों की गिरावट के साथ 36155 पर कारोबार कर रहा था। हालांकि, आईटी सेक्टरों में लिवाली बनी हुई है और यह हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं। 

इन शेयरों में रही तेजी
बीएसई में चंबल फर्टिलाइजर्स, वक्रांगी लिमिटेड, एनडीएमसी लिमिटेड, केआरबीएल लिमिटेड और बीईएमएल लिमिटेड के शेयरों में तेजी रही। निफ्टी में विप्रो, टेक महिंद्र, टीसीएस, डॉ. रेड्डी लैब और लार्सन एंड टुब्रो के शेयर में तेजी रही।  

इन शेयरों में रही गिरावट
बीएसई में आयशर मोटर्स, जेएसडब्ल्यू स्टील, हिंडाल्को, महिंद्रा एंड महिंद्रा और वेदांता लिमिटेड के शेयरों में गिरावट रही। वहीं निफ्टी में आयशर मोटर्स, जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा स्टील हिंडाल्को और महिंद्रा एंड महिद्रा के शेयरों में गिरावट रही।

जेट एयरवेज का शेयर 5% तक टूटा 
कैश की तंगी से जूझ रही जेट एयरवेज ने हाल में बैंकों को किए जाने वाले लोन रिपेमेंट का डिफॉल्ट किया है। कंपनी ने एक फाइलिंग के माध्यम से स्टॉक एक्सचेंजेस को यह जानकारी दी है। फुल सर्विस करियर बीते कुछ दिनों से आर्थिक दिक्कतों से जूझ रही है और उसे अपने कर्मचारियों को समय से सैलरी चुकाना भी मुश्किल हो रहा है। इस खबर के बाद जेट एयरवेज के शेयर में 5 फीसदी तक की गिरावट देखने को मिली।

टॉप गेनर
सन फार्मा, भारती इंफ्राटेल, टीसीएस, एशियन पेंट्स, इंफोसिस

टॉप लूजर
आयशर मोटर्स, जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा इस्पात, हिंडाल्को

jyoti choudhary

Advertising