मजबूती के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 113 अंक मजबूत

Monday, Feb 04, 2019 - 03:35 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः सोमवार को शेयर बाजार मजबूती के साथ बंद हुआ। सेंसेक्स 113.31 अंकों की बढ़त के साथ 36,582.74 वहीं निफ्टी 18.60 अंक मजबूत होकर 10,912.25 पर बंद हुआ। अनिल अंबानी के स्वामित्व वाली आरकॉम के दिवालिया प्रक्रिया घोषित करने के फैसले के बाद सोमवार को कारोबार सप्ताह के पहले दिन भारतीय शेयर बाजार गिरावट के साथ लाल निशान में दिखी। नुकसान के डर से निवेशकों में छाई बिकवाली के चलते सेंसेक्स 13.21 अंक गिरावट के साथ 36,456.22 पर खुला तो वहीं निफ्टी 16.90 अक टूटकर 10,876.75 पर खुला। 9.37 बजे सेंसेक्स 80 अंकों की गिरावट के साथ 36389 अंकों पर और निफ्टी 28 अंकों की गिरावट के साथ 10,864 अंकों पर कारोबार कर रहा है।  

शेयरों का हाल
बंबई स्टॉक एक्सचेंज के सेंसेक्स में सुबह के कारोबार एनर्जी, हेल्थकेयर कंज्यूमर ड्यरेबल ऑयल एंड गैस को छोड़कर सभी सेक्टोरियल इंडेक्स लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप में भी गिरावट चल रही है। निफ्टी में आईटी और फार्मा को छोड़कर सभी सेक्टर गिरावट के साथ लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। निफ्टी मिडकैप और स्मॉलकैप में भी गिरावट चल रही है। 

अनिल अंबानी में कंपनियों में ज्यादा गिरावट
सुबह के कारोबार में भारतीय शेयर बाजार में सबसे ज्यादा अनिल अंबानी के स्वामित्व वाली कंपनियों में दिख रही है। दिवालिया घोषित करने के फैसले के बाद रिलायंस इंफोकॉम के शेयर 9.35 बजे तक 36 फीसदी टूट चुके हैं। इसके अलावा रिलायंस कैपिटल, रिलायंस नेवल, रिलायंस पावर के शेयर भी लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। 

इन शेयरों में रही तेजी
बीएसई में शुरुआती कारोबार में आईसीआईएल, GLAXOSMITHKLINE फार्मास्यूटिकल लिमिटेड, मैक्स इंडिया लिमिटेड, DIVI'S लेबोरेट्रीज लिमिटेड और स्टरलाइट टेक्नोलॉजी लिमिटेड के शेयरों में तेजी दिखी। एनएसई में ओएनजीसी, टाइटन, एचसीएल टेक्नोलॉजी, टीसीएस और विप्रो के शेयरों में तेजी दिखी। 

इन शेयरों में रही गिरावट
बीएसई में आरकॉम, रिलायंस नवल एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड, रिलायंस कैपिटल, रिलायंस पावर और दिवान हाउसिंग फाइनेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयरों में गिरावट चल रही है। एनएसई में जी एंटरटेनमेंट, यस बैंक, हिन्दुस्तान पेट्रोलियम, हीरो मोटोकॉर्प और अडानी पोर्ट्स के शेयरों में गिरावट चल रही है। 

jyoti choudhary

Advertising