सैंसेक्स में 115 अंक की गिरावट, निफ्टी 35 अंक नीचे

Monday, Dec 19, 2016 - 04:52 PM (IST)

नर्ई दिल्लीः हफ्ते के पहले कारोबारी दिन यानि आज शेयर बाजार में गिरावट का रुख रहा। आज के कारोबार में मेटल, फार्मा, बैंक शेयरों में सबसे ज्यादा बिकवाली रही। वहीं एनर्जी शेयरों में हल्की खरीदारी रही। कारोबार के अंत में सैंसेक्स में 115 अंक की कमजोरी के साथ 26375 पर और निफ्टी 35 अंक की गिरावट के साथ 8105 के नीचे बंद हुआ है।

आज स्मॉलकैप और मिडकैप शेयरों में भी कमजोरी बनी रही। आज के कारोबार में बीएसई के स्मॉलकैप और मिडकैप इंडेक्स दोनों इंडेक्स में करीब 0.5 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार बंद हुआ।

आज के कारोबार में में मेटल, फार्मा, बैंक शेयरों में सबसे ज्यादा बिकवाली रही। बैंकिंग शेयरों की पिटाई के चलते बैंक निफ्टी 0.3 फीसदी गिरकर 18260 के स्तर के नीचे बंद हुआ। वहीं बीएसई का ऑयल एंड गैस इंडेक्स करीब 1 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ। आज के कारोबार में सबसे ज्यादा कमजोरी निफ्टी के मेटल, फार्मा, रियल्टी और ऑटो इंडेक्स में हुई। कारोबार के अंत में निफ्टी का मेटल इंडेक्स करीब 1 फीसदी, फार्मा इंडेक्स 0.8 फीसदी, रियल्टी इंडेक्स 1 फीसदी और ऑटो इंडेक्स 0.6 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ।

आज के कारोबारी सत्र में दिग्गज शेयरों में एशियन पेंट्स, सनफार्मा, एचडीएफसी, भारती एयरटेल, मारुति सुजुकी और अल्ट्राटेक सीमेंट सबसे ज्यादा 3.01-1.3 फीसदी तक गिरकर बंद हुए हैं। हालांकि गेल, आईसीआईसीआई बैंक, रिलायंस, सिप्ला, ल्यूपिन, अरबिंदो फार्मा, ग्रासिम और टाटा पावर जैसे दिग्गज शेयर 2.5-0.4 फीसदी तक मजबूत होकर बंद हुए हैं।

स्मॉलकैप शेयरों में स्वान एनर्जी, मंधाना इंडस्ट्री, अनुह फार्मा, 8 के माइल्स और उजास एनर्जी सबसे ज्यादा 18.3-6.2 फीसदी तक घटे हैं। मिडकैप शेयरों में ओबेरा रियल्टी, नैल्को, पीरामल इंटरप्राइज, बजाज फाइनेंस और यूपीएल सबसे ज्यादा 4.4-3.2 फीसदी तक गिरकर बंद हुए हैं।

Advertising