IL&FS मामले में दूसरी बड़ी गिरफ्तारी, पूर्व MD और CEO रमेश बावा गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2019 - 05:26 PM (IST)

नई दिल्लीः इन्फ्रास्ट्रक्चर फाइनेंस समूह आईएल एंड एफएस की कंपनी आईएल एंड एफएस फाइनेंशियल सर्विसेज के पूर्व एमडी और सीईओ रमेश बावा को सीरियस फ्रॉड इन्वेस्टिगेशन ऑफिस (एसएफआईओ) ने गिरफ्तार कर लिया। न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से शनिवार को यह जानकारी दी है। बावा पर आईएल एंड एफएस ग्रुप में रहते हुए फ्रॉड करने के आरोप हैं।

IL&FS मामले में दूसरी गिरफ्तारी
एसएफआईओ ने इस महीने की शुरुआत में आईएल एंड एफएस के पूर्व वाइस चेयरमैन हरि शंकरन को मुंबई से गिरफ्तार किया था। वो बायकुला डिस्ट्रिक जेल में बंद हैं। उन पर अधिकारों के दुरुपयोग का कर बेईमानी की नीयत से कर्ज बांटने के आरोप हैं।

ईडी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहा
एसएफआईओ के अलावा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी आईएल एंड एफएस फाइनेंशियल सर्विसेज (आईएफआईएन) में अनियमितताओं के आरोपों की जांच कर रहा है। फरवरी में उसने समूह की दूसरी कंपनियों आईएलएफएस रेल लिमिटेड, आईएफएल ट्रांसपोर्टेशन नेटवर्क्स लिमिटेड के अलावा रमेश बावा, हरि शंकरन और रवि पार्थसारथी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था। पार्थसारथी आईएल एंड एफएस के पूर्व चेयरमैन और एमडी हैं।

आईएल एंड एफएस पर 90,000 करोड़ रुपए का कर्ज
ग्रुप की कंपनियों ने सितंबर 2018 में कर्ज लौटाने में पहली बार डिफॉल्ट किया था। इसके बाद 1 अक्टूबर को सरकार ने इसके बोर्ड को भंग कर उदय कोटक की अध्यक्षता में नया बोर्ड बनाया। ग्रुप पर 90,000 करोड़ रुपए का कर्ज है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News