SEBI प्रमुख माधबी पुरी बुच ने कांग्रेस के आरोपों को बताया झूठा और मानहानिकारक

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2024 - 05:10 PM (IST)

नई दिल्लीः पूंजी बाजार नियामक सेबी (SEBI) की चेयरपर्सन माधबी पुरी बुच (Madhabi Puri Buch) और उनके पति धवल बुच (Dhaval Buch) ने शुक्रवार को कांग्रेस द्वारा लगाए गए आरोपों का खंडन करते हुए उन्हें 'गलत, प्रेरित और मानहानिकारक' बताया है। ये आरोप अनियमितताओं और हितों के टकराव से संबंधित हैं।

आयकर रिटर्न से जुड़ा विवाद

माधबी पुरी बुच ने कांग्रेस के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि ये उनके आयकर रिटर्न में दर्ज विवरणों पर आधारित हैं, जो अवैध तरीके से हासिल किए गए हैं। उन्होंने सभी वित्तीय सूचनाओं का पूरी तरह से खुलासा किया है और करों का उचित भुगतान किया है।

गोपनीयता का उल्लंघन

बुच ने कहा कि उनके आयकर रिटर्न से जुड़े विवरण धोखाधड़ी और अवैध तरीकों से हासिल किए गए हैं, जो उनके गोपनीयता के अधिकार और आयकर अधिनियम का उल्लंघन है।

कांग्रेस के आरोप

कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि माधबी पुरी बुच के पति धवल बुच ने महिंद्रा समूह से 4.78 करोड़ रुपये उस समय अर्जित किए, जब सेबी उस कंपनी के खिलाफ जांच कर रहा था।

बुच का बयान

माधबी पुरी बुच ने स्पष्ट किया कि सेबी से जुड़ने के बाद उन्होंने अगोरा एडवाइजरी, महिंद्रा समूह, पिडिलाइट, डॉ. रेड्डीज, आईसीआईसीआई बैंक आदि से जुड़ी किसी भी फाइल को निपटाया नहीं है। उन्होंने कहा कि उन्होंने सेबी के सभी प्रकटीकरण और अस्वीकृति दिशानिर्देशों का अनुपालन किया है और खुद को लगातार मामलों से अलग रखा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News