1600 शाखाओं को स्थानांतरित करेगा SBI

Thursday, Mar 02, 2017 - 11:39 AM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय स्टेट बैंक अप्रैल के बाद एक एकत्रीकरण व्यायाम के हिस्से के रूप में 1500 से 1600 शाखाएं स्थानांतरित करेगा। 1 अप्रैल को इन 5 सहयोगी बैंकों- स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एण्ड जयपुर, स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद, स्टेट बैंक ऑफ मैसूर, स्टेट बैंक ऑफ पटियाला और स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर का मौजूदा भारतीय स्टेट बैंक के साथ विलय होगा।

भारतीय स्टेट बैंक के प्रबंध निदेशक रजनीश कुमार ने कहा कि शाखा की गिनती  24,000 पर ही रहेगी। ज्यादा जोर सेवा की गुणवत्ता में सुधार लाने पर होगा। शाखाओं का स्थानांतरित व्यावसायिक संभावनाओं और सरकार के वित्तीय समावेशन के एजेंडे से संचालित किया जाएगा। अब विभिन्न शहरों में  6 बैंकों की शाखाएं आस-पास होगी।

भारतीय स्टेट बैंक के सहयोगी बैंकों की शाखाओं को अवशोषित करने के लिए दो नए हलकों, जयपुर और आंध्र प्रदेश को जोड़ा जा सकता है। भारतीय स्टेट बैंक सहयोगी बैंकों के कर्मचारियों को विलय के बाद कंपनी में शामिल होने या स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना को स्वीकार करने का विकल्प प्रदान करेगा। सहयोगी बैंकों के अधिकारियों ने कहा कि एक सर्कल के भीतर लोगों को रखने के रूप में जहां तक संभव हो सके समूह नीति द्वारा नियंत्रित किया जाएगा।

Advertising