SBI 40 लाख ग्राहकों के लिए लेकर आया यह खास तोहफा

Wednesday, May 03, 2017 - 12:42 PM (IST)

नई दिल्ली: एस.बी.आई. कार्ड के जरिए अब मकान का किराया ऑनलाइन अदा करने की सुविधा मिलेगी। इसके लिए कंपनी ने लंदन की वित्तीय प्रौद्योगिकी कंपनी रेडजिराफ ने एक दूसरे से हाथ मिलाया है। रेडजिराफडॉटकॉम ने एक प्लेटफॉर्म रेंटपे (RentPay) शुरू किया है। 

2018 तक 1 लाख ग्राहकों को जोड़ने का लक्ष्य
यह इस तरह के लेनदेन को क्रैडिट कार्ड के माध्यम से करने की सुविधा देता है। इससे उपभोक्ताओं को अपने क्रैडिट स्कोर को मजबूत करने का अवसर मिलता है। इसका फायदा यह होता है कि उनके सामाने सालाना एक फीसदी तक सस्ते होम लोन को प्राप्त करने का रास्ता खुल जाता है। 

रेडजिराफ के संस्थापक और सीईओ मनोज नायर ने मार्च 2018 तक कम से कम एक लाख किराएदारों को अपने साथ जोड़ने की उम्मीद जताई है। ताजा गठजोड़ का मकसद भारतीय डिजिटल पेमेंट मार्कीट का लाभ उठाना है। इस बाजार ने नोटबंदी और रियल एस्टेट विनियामक कानून के बाद रफ्तार पकड़ी है।

SBI कार्ड के 40 लाख ग्राहक
बता दें कि एस.बी.आई. कार्ड ने 2 हजार या उससे कम का भुगतान चेक से करने वालों से 100 रुपए का शुल्क वसूलना शुरू कर दिया है। एस.बी.आई. कार्ड के लगभग 40 लाख से अधिक ग्राहक है। उसने एक अप्रैल से यह शुल्क वसूलना शुरू किया है। कंपनी ने कहा है कि यह कदम सरकार की डिजिटल लेनदेन बढ़ाने की नीति को ध्यान में रखते हुए उठाया गया है।

Advertising