अब घड़ी से कर सकेंगे पेमेंट, टाइटन ने SBI के साथ मिलकर लाॅन्च की कॉन्टैक्टलेस पेमेंट

Thursday, Sep 17, 2020 - 12:12 PM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी की वजह से लोगों की जिंदगी में काफी चेंज आया है। इसमें कॉन्टैक्टलेस या डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देना भी शामिल है। अब टाइटन ने SBI के साथ मिलकर देश की पहली कॉन्टैक्टलेस पेमेंट घड़ी को लॉन्च किया है। अब लोग इस घड़ी की मदद से भुगतान कर सकेंगे। भारतीय स्टेट बैंक ने जानकारी देते हुए कहा कि इन घड़ियों को उसके मोबाइल बैंकिंग ऐप SBI YONO मोबाइल ऐप से लैस किया गया है। इसमें बिना कॉन्टैक्ट में आए भुगतान की सुविधा है।


एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि वे टाइटन द्वारा कॉन्टैक्टलेस पेमेंट के क्षेत्र में इस खास प्रोडक्ट के लॉन्च को लेकर बहुत उत्सुक हैं। वे दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी घड़ी निर्माता कंपनी के साथ हाथ मिलाकर बहुत खुश हैं, जिससे टाइटन पेमेंट वॉच के साथ बैंक के योनो ग्राहकों को स्मार्ट और इनोवेटिव शॉपिंग सॉल्यूशन मिलेगा।


बयान में कहा गया है कि इसमें अनंत अवसर हैं, क्योंकि हमने डिजिटल लेन-देन डिजीटल ट्राजेंक्शन में आए उछाल को देखा है। यह समय कॉन्टैक्ट रहित (भुगतान) के लिए सही है। उन्होंने कहा कि इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए ग्राहक को योनो का रजिस्टर्ड यूजर्स होना पड़ेगा। अभी योनो के 260 लाख यूजर्स हैं। बैंक ने कहा कि ग्राहक बिना पिन के दो हजार रुपए तक का भुगतान कर सकेंगे। 


जानें घड़ी की कीमत
इन घड़ियों पर भुगतान सुविधा देश में 20 लाख से अधिक कॉन्टैक्टलेस मास्टरकार्ड एनेबल्ड प्वाइंट-ऑफ-सेल (POS) मशीनों पर उपलब्ध होगी। इन एक्सक्लूसिव घड़ियों के इस विशेष संग्रह में पुरुषों के लिए 3 और महिलाओं के लिए 2 स्टाइलों में बनाया गया है। इसकी कीमत 2,995 रुपये और 5,995 रुपये के बीच है। सभी एसबीआई और टाइटन ग्राहकों तक यह आसानी से उपलब्ध होगा।

rajesh kumar

Advertising