SBI के पूर्व चेयरमैन लोन घोटाले में गिरफ्तार, 200 करोड़ की संपत्ति 25 करोड़ में बेचने का आरोप

Monday, Nov 01, 2021 - 03:22 PM (IST)

नई दिल्ली: SBI बैंक के पूर्व चेयरमैन को लोन घोटाले में गिरफ्तार कर लिया गया है। उनपर  200 करोड़ की संपत्ति 25 करोड़ में बेचने का आरोप है। दरअसल, राजस्थान पुलिस ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के पूर्व चेयरमैन प्रतीप चौधरी को उनके दिल्ली स्थित आवास से एक कथित लोन घोटाले में गिरफ्तार कर लिया है।

रिपोर्ट के अनुसार, यह मामला गोदावन ग्रुप की संपत्ति से जुड़ा है जिसने 2008 में जैसलमेर में एक होटल बनाने के लिए एसबीआई से 24 करोड़ रुपए का लोन लिया था।

चौधरी के खिलाफ आरोप है कि लोन न चुका पाने पर जब संपत्तियों को जब्त कर लिया गया तब उन्होंने 200 करोड़ की संपत्ति को 25 करोड़ रुपए में बेच दिया।

गोदावन की संपत्तियों को कथित तौर पर 2016 में एल्केमिस्ट एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी (एआरसी) को बेच दिया गया था, जब चौधरी एसबीआई के अध्यक्ष थे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि 2017 में संपत्ति का बाजार मूल्य 160 करोड़ रुपये आंका गया था. संपत्ति की मौजूदा कीमत 200 करोड़ रुपये आंकी गई है. गोदावन समूह ने कम कीमत पर संपत्तियां बेचे जाने के बाद अदालत का रूख किया था। 

दिलचस्प बात है कि एसबीआई चेयरमैन के पद से रिटायर होने के बाद चौधरी ने एल्केमिस्ट के निदेशक बन गए, पिछले दिनों इस मामले में सीजेएम कोर्ट ने प्रतीप चौधरी की गिरफ्तारी के आदेश दिए थे।

Anu Malhotra

Advertising