कोविड-19 से लड़ने में मदद के लिए आगे आया SBI, किए कई ऐलान

Monday, May 03, 2021 - 04:40 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के लिए भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने मदद करने के लिए 71 करोड़ रुपए आवंटित किए हैं। बैंक ने 1000 बेड वाला अस्पताल बनाने के लिए 30 करोड़ रुपए समर्पित किए हैं। खराब स्थिति वाले राज्यों में 250 बेड आईसीयू की सुविधा के साथ और 1000 आइसोलेशन सुविधाओं वाले बेड के लिए आवंटन किया है। ये सुविधाएं संबंधित शहरों के सरकारी अस्पतालों और नगर निगमों के सहयोग से स्थापित की जाएंगी।

यह भी पढ़ें- जुलाई तक रहेगी वैक्सीन की कमी, पूनावाला बोले- नहीं सोचा था एक साल में बनानी होंगी इतनी डोज

उपकरणों के लिए 10 करोड़ रुपए का योगदान 
एसबीआई अस्थायी अस्पताल स्थापित करने के लिए विभिन्न नामित अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहा है। बैंक सरकार को जीनोम-अनुक्रमण उपकरण या प्रयोगशाला और वैक्सीन अनुसंधान उपकरण के लिए 10 करोड़ रुपए का योगदान भी देगा। 

यह भी पढ़ें- उदय कोटक की देश भर में लॉकडाउन की सलाह, कहा- सरकार को लेना होगा सख्त फैसला 

सरकार के प्रयासों में शामिल होने के लिए प्रतिबद्ध- चेयरमैन  
इस संदर्भ में बैंक के चेयरमैन दिनेश कुमार खारा ने कहा कि, 'हम दूसरी लहर के खिलाफ लड़ाई में समाज के लिए योगदान देने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। हम भारत के नागरिकों के लिए धन, संसाधनों और योगदान को पहुंचाने और वायरस से लड़ने में सरकार के प्रयासों में शामिल होने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मैं सभी से आग्रह करता हूं कि वे जरूरतमंद लोगों को किसी भी रूप में अपना समर्थन दें और देश को कोविड-19 मुक्त बनाने में योगदान दें।' 

यह भी पढ़ें- कोरोना से लड़ने के लिए फाइजर ने भारत को दान में दीं 510 करोड़ रुपए की दवाएं

इसके अतिरिक्त, एसबीआई ने अपने सभी 17 स्थानीय प्रमुख कार्यालयों को 21 करोड़ रुपए आवंटित किए हैं, जिसमें नागरिकों की तत्काल चिकित्सा जरूरतों को पूरा करना शामिल है। इसमें जीवन रक्षक स्वास्थ्य संबंधी उपकरण खरीदना और अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाना शामिल है। बैंक पीपीई किट, मास्क, राशन कार्ड और भोजन देना जारी रखेगा।   

jyoti choudhary

Advertising