SBI Alert! आपको आ रहा है YONO अकाउंट बंद होने का मैसेज, तो हो जाएं सावधान!

punjabkesari.in Wednesday, Oct 13, 2021 - 02:24 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः अगर आपको स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की तरफ से मैसेज आ रहा है कि आपका YONO अकाउंट बंद कर दिया गया है। आपको बतां दें कि ये मैसेज एक दम फर्जी है जो आपको भटकाने के मक्सद से किया गया है। SBI की तरफ से ऐसा मैसेज किसी भी ग्राहक को नहीं भेजा गया है। ऐसे में अगर आपके पास ये मैसेज आया है, तो तुरंत अलर्ट हो जाएं। PIB फैक्ट चेक ने इस बात की जानकारी एक ट्वीट के जरिए दी है।

PIB Factcheck ने किया ग्राहकों को अलर्ट
PIB फैक्ट चेक ने अपने ट्वीटर हैंडल पर ट्वीट कर कहा कि एक फर्जी मैसेज सामने आ रहा है, जिसका SBI की तरफ से कोई लेना देना नहीं है। इसमें दावा किया गया है कि आपका YONO Account क्लोज कर दिया गया है। उसने अपने ट्विटर हैंडल पर मैसेज का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। मैसेज में YONO Account के ब्लॉक होने की बात कही गई है। मैसेज में अपना पैन कार्ड अपडेट करने और Net Banking में लॉगइन करने के लिए कहा गया है। इसमें एक लिंक भी शेयर किया गया है, जिस पर यूजर को क्लिक करना होगा।

बता दें ये लिंक पूरी तरह से फर्जी है। इसलिए इस पर बिल्कुल भी क्लिक न करें और अपनी कोई बैंकिंग या दूसरी पर्सनल डिटेल्स को शेयर न करें। ये साइबर फ्रॉड की तरफ से आपको धोखाधड़ी का शिकार बनाने का जरिया हो सकता है। इसलिए आप बिल्कुल भी इसके झांसे में न फंसें। साथ ही, अगर आपसे अपने YONO Account को शुरू करने के लिए कोई चार्ज मांगा जाता है। तो ऐसे किसी चार्ज की पेमेंट न करें।

बैंकिंग डिटेल्स ने करें सांझा
PIB Fact Check ने कहा है कि, 'कभी भी आपकी बैंकिंग डिटेल्स को शेयर करने के लिए कहने वाले ईमेल या SMS का जवाब नहीं दें। इसके साथ उसने बताया है कि अगर आपको ऐसा कोई समान मैसेज मिला है, तो इसकी सूचना तुरंत report.phishing@sbi.co.in पर भेज दें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News