जानिए कौन हैं संदीप बख्शी? ICICI बैंक से है 30 साल पुराना नाता

Thursday, Jun 21, 2018 - 12:44 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः वीडियोकान कर्ज मामले में आईसीआईसीआई बैंक ने एक बड़ा फैसला लेते हुए सीईओ व प्रबंध निदेशक चंदा कोचर को लंबी छुट्टी पर भेज दिया है और  संदीप बख्शी को बैंक का मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) बनाया दिया है। बख्शी ने आईसीआईसीआई ग्रुप के साथ अपने करियर का लंबा सफर तय किया है।

1986 में जुड़े बैंक से
बख्शी के पास मुश्किल स्थितियों से निपटने का लंबा अनुभव है। साल 1986 में संदीप बख्शी आईसीआईसीआई बैंक से जुड़े। दिल्ली के उत्तरी क्षेत्रीय कार्यालय के ऑपरेशन्स डिपार्टमेंट में उन्हें ऑफिसर को तौर पर नियुक्त किया गया। उन्हें बिज़नेस डेवलेपमेंट, प्रोजेक्ट मूल्यांकन, प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग और बिज़नेस रिस्ट्रक्चरिंग की ज़िम्मेदारी दी गई। साल 1996 से उन्होंने आईसीआईसीआई के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट के तौर पर काम किया है। उन्होंने जनरल इंश्योरेंस बिजनेस की 2002 में शून्य से शुरुआत कर इसे इंडस्ट्री की दिग्गज कंपनियों में शामिल किया है।

बैंक के साथ बिताए लगभग 30 साल
2008 के फाइनेंशियल क्राइसिस के दौरान उन्हें आईसीआईसीआई लोम्बार्ड से आईसीआईसीआई बैंक में डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर के तौर पर लाया गया था। बख्शी अगस्त 2010 से आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ थे। आईसीआईसीआई लिमिटेड में 30 वर्ष से अधिक बिताने के कारण बख्शी इस पोस्ट को लंबे अनुभव के साथ संभालेंगे। 

Supreet Kaur

Advertising