सैमसंग के वाइस चेयरमैन भारत दौरे पर, यहां नए निवेश का ऐलान कर सकते हैं

Tuesday, Oct 08, 2019 - 11:57 AM (IST)

नई दिल्लीः सैमसंग के वाइस चेयरमैन ली जे-यॉन्ग भारत दौरे पर हैं। कोरियाई न्यूज एजेंसी योनहेप के मुताबिक यॉन्ग भारत में कारोबारी विस्तार के लिए नए निवेश का ऐलान कर सकते हैं। यॉन्ग रविवार को भारत पहुंचे। मुंबई में कंपनी के अधिकारियों ने उनसे मोबाइल बिजनेस के संबंध में चर्चा की।

सैमसंग देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो की प्रमुख सप्लायर है। वह जियो के साथ 5जी नेटवर्क की योजना से भी जुड़ना चाहती है। सैमसंग भारत में दूसरी बड़ी स्मार्टफोन कंपनी है। काउंटरप्वाइंट रिसर्च के मुताबिक पिछले साल अक्टूबर-दिसंबर में सैमसंग के स्मार्टफोन शिपमेंट में 20 फीसदी और इस साल अप्रैल-जून में 25 फीसदी इजाफा हुआ।

सैमसंग को मौजूदा फेस्टिवल सीजन में 20 लाख मोबाइल की ऑनलाइन बिक्री से 3,000 करोड़ रुपए के कारोबार की उम्मीद है। जून 2017 में सैमसंग ने नोएडा प्लांट की क्षमता बढ़ाने के लिए 4,915 करोड़ रुपए के निवेश का ऐलान किया था। पिछले साल जुलाई में कहा था कि 2020 तक सालाना हैंडसेट प्रोडक्शन दोगुना कर 12 करोड़ यूनिट करने का लक्ष्य है।

सैमसंग की कॉम्पिटीटर कंपनियां वीवो और ओप्पो पहले ही भारत में बड़े निवेश का ऐलान कर चुकी हैं। निवेश और ग्रोथ को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने पिछले महीने घरेलू कंपनियों और नई मैन्युफैक्चरिंग फर्मों के लिए कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती का ऐलान भी किया था।
 

jyoti choudhary

Advertising