Samsung समूह के उत्तराधिकारी ने की सजा के खिलाफ अपील

punjabkesari.in Monday, Aug 28, 2017 - 03:48 PM (IST)

नई दिल्ली : बहुराष्ट्रीय कंपनी सैमसंग समूह के जेल भेजे गये उत्तराधिकारी ली जे यांग के अधिवक्ता ने उन्हें दोषी ठहराये जाने के खिलाफ अपील दायर की। दक्षिण कोरिया का मीडिया देश के शीर्ष उद्योगपति को जेल भेजे जाने के इस फैसले को लेकर बंटा हुआ है।

रिश्वत देने के मामले में दोषी
दक्षिण कारिया के शीर्ष उद्योग समूह सैमसंग इलेक्ट्रानिक्स के वास्तविक प्रमुख ली जे यांग पिछले सप्ताह दक्षिण कारिया के सत्ता से बेदखल किये गये राष्ट्रपति पार्क ग्वेन हे को रिश्वत देने के मामले में दोषी पाया गया और पांच साल जेल की सजा सुनाई गई। सोल केन्द्रीय जिला न्यायालय की आधिकारिक वेबसाइट में यह दिखाया गया है कि ली के वकील किम जोंग हूं ने आज अपील दायर की है। हालांकि, इसमें आगे कोई ब्यौरा नहीं दिया गया है। अभियोजन पक्ष ने भी कहा है कि वह भी अदालत के फैसले को लेकर ली को और कड़ी सजा दिलाने के लिये अपील करेंगे। 


PunjabKesari
 

स्थिति को बताया खेदजनक
सैमसंग समूह के प्रवक्ता ने हालांकि इस मामले में कुछ भी कहने से इनकार किया। दक्षिण कोरिया की समाचार एजेंसी योन्हाप के अनुसार सैमसंग इलेक्ट्रानिक्स के अन्य उपाध्यक्ष वोन ओह ह्यून ने दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी के कर्मचारियों नाम जारी वक्तव्य में स्थिति को ‘‘खेदजनक’’ बताया। उन्होंने कहा, ‘‘सच्चाई सामने आने तक हम सभी को धैर्य के साथ प्रतीक्षा करनी चाहिये।’’उन्होंने ‘‘इस अप्रत्याशित चुनौती से निपटने के लिये शक्ति और ज्ञान जुटाने की प्रार्थना की।’’दक्षिण कोरिया की मीडिया वहां के सबसे ताकतवर उद्योगपति को अप्रत्याशित कैद की सजा मिलने के मामले पर बंटी हुई है। जहां कुछ अखबार इस फैसले की निंदा  कर रहे हैं वहीं कुछ अखबार प्रतिद्वंदियों पर पूंजीपति के सामने घुटने टेकने का अरोप लगा रहे हैं।    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News