सलमान ने लांच की Being Human की ई-साइकि‍ल, जानें फीचर

Tuesday, Jun 06, 2017 - 02:42 PM (IST)

मुंबईः बॉलीवुड एक्‍टर सलमान खान ने अपने ब्रांड Being Human के तहत बैटरी से चलने वाली बाइसि‍कल्‍स की नई रेंज को लांच की है। Being Human ई-साइकि‍ल की शुरुआती कीमत 40 हजार रुपए है, वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत 57 हजार रुपए है। Being Human ई-साइकि‍ल के लि‍ए कि‍सी ड्राइविंग लाइसैंस या व्‍हीकल रजि‍स्‍ट्रेशन की जरूरत नहीं है। साथ ही, इसे रेग्‍युलेर पैडल से चलने वाली बाइसि‍कल की तरह भी चलाया जा सकता है। इसे वि‍श्‍व पर्यावरण दि‍वस के मौके पर लांच कि‍या गया।
 
चार्ज होने पर 30 कि‍मी तक चलेगी ये साईकल
इन साइकि‍लों को करीब 1.5 साल पहले से टेस्‍ट कि‍या जा रहा था। यह चार्ज होने पर 30 कि‍मी तक चल सकती हैं और इसकी टॉप स्‍पीड लगभग 25 कि‍मी प्रति‍ घंटा है। यह साइकि‍ल देखने में रेग्‍युलर मॉडल की तरह ही है। ई-साइकि‍ल में चार्जड बैटरी पैक का इस्‍तेमाल कि‍या गया है।

सुजुकी मोटरसाइकि‍ल इंडि‍या के पूर्व एक्‍जीक्‍युटि‍व वाइस प्रेसि‍डेंट अतुल गुप्‍ता को Being Human ई-साइकि‍ल का हेड बनाया गया है और वह इसके सी.ई.ओ. और एमडी भी हैं। कहा जा रहा है कि‍ यह प्रोजेक्‍ट सलमान खान के लि‍ए बेहद खास है। इसके लांच से पहले सलमान और उनकी टीम ने काफी काम कि‍या है। मजे की बात यह है कि‍ सलमान खान बांद्रा में अपने घर से मेहबूब स्‍टूडि‍यो तक साइकि‍ल को चला कर आए थे।

Advertising