सितंबर तिमाही में शीर्ष नौ सूचीबद्ध रियल एस्टेट कंपनियों की बिक्री 2 प्रतिशत बढ़ी: रिपोर्ट

Tuesday, Nov 19, 2019 - 04:11 PM (IST)

नई दिल्लीः चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में नौ सूचीबद्ध रियल एस्टेट कंपनियों की बिक्री मामूली दो प्रतिशत बढ़कर 5,520 करोड़ रुपए पर पहुंच गई। एक शोध रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। संपत्ति को लेकर परामर्श देने वाली कपनी एनरॉक ने नौ कंपनियों डीएलएफ, गोदरेज प्रॉपर्टीज, महिंद्रा लाइफस्पेस, ओबेरॉय रियल्टी, प्रेस्टिज, शोभा, पुर्वांकरा, ब्रिगेड और कोल्टे-पाटिल की दूसरी तिमाही में बिक्री के आंकड़ों को जमा किया।

एनरॉक के चेयरमैन अनुज पुरी ने कहा, ‘‘हालांकि दूसरी तिमाही में आवासीय इकाइयों की कुल बिक्री में गिरावट आई है, लेकिन शीर्ष नौ सूचीबद्ध रियल एस्टेट कंपनियों की बिक्री इस दौरान स्थित बनी रही है।'' उन्होंने कहा कि इन नौ कंपनियों की बिक्री तिमाही के आधार पर पांच प्रतिशत तथा सालाना आधार पर दो प्रतिशत बढ़कर 5,520 करोड़ रुपए पर पहुंच गई।

आंकड़ों के अनुसार, गोदरेज प्रॉपर्टीज 1,440 करोड़ रुपए के साथ शीर्ष पर रही। इसके बाद 1,030 करोड़ रुपए के साथ प्रेस्टिज एस्टेट्स प्रोजेक्ट्स, 730 करोड़ रुपए के साथ डीएलएफ और 680 करोड़ रुपए के साथ शोभा लिमिटेड का स्थान रहा। उल्लेखनीय है कि एनरॉक के अनुसार, आलोच्य तिमाही के दौरान आवासीय इकाइयों की कुल बिक्री 18 प्रतिशत गिरी है। प्रॉपटाइगर के अनुसार यह गिरावट 25 प्रतिशत रही है। जेएलएल इंडिया के अनुमान में यह गिरावट एक प्रतिशत रही है।

Supreet Kaur

Advertising