SAIL का ऐलान- घाटे वाली तीन इस्पात इकाइयों को नहीं करेंगे बंद

punjabkesari.in Monday, Feb 10, 2020 - 03:26 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: सार्वजनिक क्षेत्र की स्टील अथारिटी आफ इंडिया लि. (सेल) अपने तीन घाटे वाले विशिष्ट इस्पात संयंत्रों को बंद नहीं करेगी। सेल के चेयरमैन अनिल कुमार चौधरी ने सोमवार को कहा कि कंपनी को यदि इन इस्पात संयंत्रों के लिए खरीदार नहीं मिलता है, तो वह इन्हें बंद नहीं करेगी। 


इससे पहले केंद्र ने पश्चिम बंगाल के अलॉय स्टील प्लांट (एएसपी) तमिलनाडु के सेलम स्टील प्लांट (एसएसपी) और कर्नाटक के विश्वेश्वरैया आयरन एंड स्टील प्लांट (वीआईएसपी) की बिक्री की मंजूरी दी थी। इन तीनों संयंत्रों का कुल घाटा पिछले वित्त वर्ष में 370 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। पिछले साल जुलाई में निवेश एवं लोक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) ने सेल की तीनों इकाइयों की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी बिक्री के लिए बोलियां आमंत्रित की थीं। हालांकि, रुचि पत्र जमा कराने की तारीख तीन बार बढ़ाई जा चुकी है। 

 

सेल के चेयरमैन चौधरी ने कहा कि विनिवेश की प्रक्रिया चल रही है। हम इन तीन विशिष्ट इस्पात इकाइयों को बंद नहीं करेंगे। उनसे पूछा गया था कि उचित खरीदार नहीं मिलने पर क्या कंपनी इन तीनों इकाइयों को बंद करेगी। सेल के अधिकारियों ने कहा कि तीनों इकाइयां मांग के अनुरूप काम कर रही हैं। हालांकि, ये इकाइयां अपनी महत्तम क्षमता से कम पर काम कर रही हैं। इन तीनों इकाइयों में कर्मचारियों की कुल संख्या 1,972 है। कंपनी ने कहा कि इन इकाइयों के लिए मिली बोलियों का परामर्शक कंपनी एसबीआई कैपिटल मार्केट्स आकलन कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News