विदेशी होटल्‍स की बिक्री में जुटा Sahara ग्रुप

Friday, May 26, 2017 - 11:03 AM (IST)

नई दिल्‍लीः कानूनी शिकंजे में फंसा सहारा ग्रुप अपने तीन प्रमुख विदेशी होटल्‍स की बिक्री के लिए बातचीत में लगा है। ग्रुप की करीब 7500 करोड़ रुपए कीमत की 30 डोमेस्टिक प्रॉपर्टीज की नीलामी में प्राप्त अंतिम बोलियों का इवैल्‍यूएटेड किया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक इन 30 डोमेस्टिक प्रॉपर्टीज की नीलामी में भाग लेने की इच्छुक पार्टियों की ओर से 250 से अधिक एक्‍सप्रेशन ऑफ इंट्रेस्‍ट आए थे। अब अंतिम बोली लगाने वालों में कुछ बड़े कॉरपोरेट भी शामिल हैं। इन प्रॉपर्टीज की नीलामी नाइट फ्रैंक इंडिया द्वारा कराई जा रही है।

इन होटल्स की होगी बिक्री
सूत्रों ने बताया कि आखिरी बोली लगाने वालों की निश्चित पहचान का पता नहीं चल सका है लेकिन 25-26 इच्छुक पार्टियों ने अंतिम बोलियां सौंपी हैं। जिन्होंने इन प्रॉपर्टीज में रूचि दिखाई थी उनमें टाटा, गोदरेज, अडानी, पतंजलि, ओमेक्स और एल्डेको जैसी कई रीयल एस्टेट कंपनियां शामिल हैं। इसके अलावा कुछ हाय नेटवर्थ वाले व्यक्तियों और एक सार्वजनिक कंपनी ने भी इन प्रॉपर्टीज के लिए रूचि पत्र जमा कराए थे। सूत्रों ने बताया कि तीन विदेशी होटलों- न्यूयार्क के प्लाजा और ड्रीम डाउनटाउन तथा लंदन में ग्रॉसवेनर हाउस की बिक्री के लिए बातचीत चल रही है।

19 जून तक बढ़ाया गया सुब्रत राय का पेरौल
बता दें कि सहारा प्रमुख सुब्रत राय पिछले महीने उच्चतम न्यायालय में पेश हुए थे। न्यायालय ने उनका पेरौल 19 जून तक के लिए बढ़ा दिया था साथ ही चेतावनी दी कि वादे के अनुसार 1500 करोड़ रुपए का भुगतान नहीं करने पर उन्हें फिर सलाखों के पीछे जाना पड़ सकता है। राय ने उच्चतम न्यायालय में अपने हलफनामे और व्यक्तिगत आश्वासन में कहा था कि वह 15 जून या उससे पहले 1500 करोड़ रुपए का भुगतान और उसके बिल्कुल एक महीने बाद 552.22 करोड़ रुपए का भुगतान करेंगे।
 

Advertising