RIL का M-Cap 21 लाख करोड़ रुपए के पार पहुंचा, ये मुकाम हासिल करने वाली देश की पहली कंपनी बनी

punjabkesari.in Friday, Jun 28, 2024 - 11:38 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज का मार्केट कैपिटलाइजेशन 21 लाख करोड़ रुपए के आंकड़े को पार कर गया है। इस मार्क पर पहुंचने वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज, पहली भारतीय कंपनी है। 28 जून को रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में बढ़त है। सुबह बीएसई पर शेयर लाल निशान में 3060.95 रुपए पर खुला लेकिन फिर इसमें पिछले बंद भाव से 2 प्रतिशत तक की तेजी आई और यह 3129 रुपए के हाई पर पहुंच गया। यह शेयर का 52 सप्ताह का नया उच्च स्तर भी है।

पिछले एक साल में शेयर की कीमत 30 प्रतिशत मजबूत हुई है। एक दिन पहले Reliance Jio Infocomm Ltd ने घोषणा की थी कि वह अपने मोबाइल टैरिफ्स की कीमतें बढ़ाने वाली है। नए अनलिमिटेड प्लान्स 3 जुलाई से लागू होंगे।

आगे और 17% चढ़ सकता है RIL शेयर 

रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर आगे और 17 प्रतिशत चढ़ सकता है। यह उम्मीद ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म जेफरीज ने जताई है। जेफरीज ने शेयर के लिए 'बाय' रेटिंग बरकरार रखते हुए टारगेट प्राइस 3380 रुपए से बढ़ाकर 3580 रुपए प्रति शेयर कर दिया है। यह बीएसई पर 27 जून को शेयर के बंद भाव से 17 प्रतिशत ज्यादा है। जेफरीज की ओर से दिया गया नया टारगेट प्राइस, रिलायंस इंडस्ट्रीज के लिए बाजार में सबसे ज्यादा है।

मॉर्गन स्टेनली को क्या दिख रही संभावना

मॉर्गन स्टेनली ने Reliance Industries के शेयर के लिए 'ओवरवेट' रेटिंग बरकरार रखते हुए टारगेट प्राइस 3,046 रुपए प्रति शेयर तय किया है। ब्रोकरेज ने कहा कि कंपनी ने टेलिकॉम टैरिफ में वृद्धि की घोषणा, हमारी अपेक्षा के अनुरूप की है। मॉर्गन स्टेनली को वित्त वर्ष 2027 तक किसी और टैरिफ वृद्धि की उम्मीद नहीं है लेकिन साथ ही यह भी कहा है कि अगले वर्ष लगभग 20% टैरिफ वृद्धि से आय में 10-15% की वृद्धि हो सकती है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज पर कवरेज करने वाले 35 विश्लेषकों में से 28 ने 'बाय' रेटिंग की सिफारिश की है, 5 ने 'होल्ड' कॉल दी है, जबकि 2 ने स्टॉक पर 'सेल' रेटिंग दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News