अडानी समूह के लिए राहत, स्टॉक एक्सचेंज ने अडानी एंटरप्राइजेज को शॉर्ट टर्म ASM फ्रेमवर्क से हटाया

Tuesday, Mar 07, 2023 - 12:31 PM (IST)

नई दिल्लीः अडानी शेयरों को लेकर चल रही हलचल से वित्तीय जगत के जानकार हैरान हैं और अडानी समूह के स्टॉक्स के उतार-चढ़ाव पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। अब इसी कड़ी में एक ऐसी खबर आई है जो अडानी के शेयरों के निवेशकों के लिए अच्छी खबर है। देश के स्टॉक एक्सचेंजों ने अडानी एंटरप्राइजेज के ऊपर से शॉर्ट टर्म एडिशनल सर्विलांस मेज़र (ST-ASM) को हटा लिया है। इसका अर्थ है कि छोटी अवधि के लिए अडानी एंटरप्राइजेज के ऊपर जो निगरानी रखी जा रही थी, उसे हटा लिया गया है।

कब से लागू होगा ये बदलाव

कल यानी 8 मार्च से अडानी एंटरप्राइजेज को शॉर्ट टर्म एडिशनल सर्विलांस मेज़र से हटाए जाने का फैसला लागू हो रहा है। इसके असर से अडानी एंटरप्राइजेज के ऊपर जो कारोबारी प्रतिबंध है, उनमें ढील मिल जाएगी जैसे कि ऊंचे मार्जिन की जरूरत आदि पर से पाबंदिया हटाई जा रही हैं।

24 जनवरी को हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट के बाद अडानी समूह के शेयरों में भारी गिरावट देखी गई थी और अडानी एंटरप्राइजेज के साथ-साथ कुछ अन्य अडानी स्टॉक्स को शॉर्ट टर्म एडिशनल सर्विलांस मेजर की लिस्ट में डाला गया था।

कल कैसा रहा था अडानी के शेयरों में कारोबार

कल के कारोबार में अडानी ग्रीन, अडानी पावर, अडानी ट्रांसमिशन, अडानी विल्मर, अडानी टोटल गैस और एनडीटीवी के शेयर 5-5 फीसदी की बढ़त लेने में कामयाब रहे। अडानी समूह की एक अन्य कंपनी अडानी पोर्ट्स ने भी शुरुआत में अच्छी तेजी दिखाई और 04 फीसदी से ज्यादा उछल गया लेकिन बाद में इसकी बढ़त थम गई और यह मामूली फायदे के साथ बंद हुआ। वहीं समूह के दो शेयरों एसीसी (ACC) और अंबुजा सीमेंट में कल थोड़ी-बहुत गिरावट देखने को मिली।
 

jyoti choudhary

Advertising