Jio बना रही 4G-5G एंड्रॉयड बेस्ड सस्ते मोबाइल फोन, दिसंबर में हो सकता है लॉन्च

punjabkesari.in Wednesday, Sep 09, 2020 - 03:23 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio भारत में कम क़ीमत वाला फोन लॉन्च करने की तैयारी में है। खबरों की मानें तो रिलायंस जियो दिसंबर तक एंड्रॉयड प्लैटफॉर्म बेस्ड हैंडसेट लॉन्च किए जा सकते हैं। हाल ही में रियालंस इंडस्ट्रीज़ ने गूगल के साथ पार्टनरशिप भी किया है। जुलाई में कंपनी ने कहा था कि गूगल की पेरेंट अल्फाबेट रिलायंस के डिजिटल यूनिट में करीब 4.5 बिलियन डॉलर का निवेश करेगी।

मुकेश अंबानी ने जुलाई में कहा थाकि गूगल कम कीमत वाले 4G/5G स्मार्टफोन्स के लिए एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम तैयार करेगा और रिलायंस इसे डिज़ाइन करेगी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, रिलायंस जियो गूगल प्लेटफॉर्म पर चलने वाले 1 करोड़ कम क़ीमत वाले स्मार्टफोन्स की आउटसोर्सिंग कर सकती है। खबरों के मुताबिक, गूगल के एंड्रॉयड प्लैटफ़ॉर्म पर चलने वाले कम क़ीमत वाले स्मार्टफ़ोन या तो दिसंबर में लॉन्च किए जाएंगे या कंपनी इसे 2021 की शुरुआत के साथ पेश करेगी।

भारत के स्मार्टफोन बाजार में फिलहाल चीनी कंपनियों का बोलबाला है। इनमें से मुख्य रुप से शाओमी, वीवो, ओपो, वन प्लस और रियलमी जैसी कापनियां हैं। स्मार्टफोन बाजार में अब जियो के उतरने के बाद इन सभी कंपनियों को भारतीय बाजार में कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News