मुकेश अंबानी ने हासिल किया नया मुकाम, रिलायंस जियो ने 300 मिलियन ग्राहकों का आंकड़ा पार किया

Sunday, Apr 14, 2019 - 06:08 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः मुकेश अंबानी की दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो परिचालन शुरू करने के ढाई साल में ही 300 मिलियन ग्राहकों के आंकड़े को पार कर गई है। सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है। सूत्रों ने बताया कि कंपनी ने यह महत्वपूर्ण आंकड़ा दो मार्च को ही हासिल कर लिया था।

हालांकि जियो को इस बाबत भेजे गए सवाल का अब तक जवाब नहीं मिल सका है। कंपनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सत्र में विज्ञापनों के दौरान भी 300 मिलियन ग्राहकों का लक्ष्य पाने का जश्न मनाते दिख रही है।

कम समय में जियो ने बनाए सबसे ज्यादा ग्राहक
बता दें कि जियो परिचालन शुरू करने के बाद सबसे कम समय में दस करोड़ ग्राहक बनाने वाली कंपनी है। कंपनी ने महज 170 दिन में यह आंकड़ा छू लिया था। मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो हमेशा से ही ज्यादा से ज्यादा ग्राहक बनाने के लिए प्रयास करती आई है। 

दिसंबर 2018 को समाप्त तिमाही के लिए अपनी आय रिपोर्ट में भारती एयरटेल ने खुलासा किया था कि उसके 284 मिलियन ग्राहक थे। हालांकि, नियामक फाइलिंग के अनुसार, भारती एयरटेल ने दिसंबर में अपने नेटवर्क पर 340.2 मिलियन ग्राहक और जनवरी के अंत में 340.3 मिलियन ग्राहक होने की सूचना दी। भारती एयरटेल ने अपने संचालन के 19वें वर्ष में 300 मिलियन ग्राहकों का आंकड़ा पार किया।

31 अगस्त, 2018 को वोडाफोन इंडिया और आइडिया सेल्युलर के मोबाइल कारोबार के विलय के बाद 400 मिलियन ग्राहकों के साथ वोडाफोन आइडिया देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी बन गई है।

jyoti choudhary

Advertising