रिलायंस एनर्जी के बिल का अब डाक घर में कर सकेंगे भुगतान

punjabkesari.in Saturday, Mar 03, 2018 - 09:25 AM (IST)

नई दिल्लीः रिलायंस एनर्जी ने कहा कि उसने ग्राहकों की सुविधा के लिए बिजली बिलों का भुगतान करने के वास्ते डाक विभाग के साथ गठबंधन किया है। उसके ग्राहक अब अन्य माध्यमों के अलावा डाकघर के जरिए भी बिजली के बिल चुका सकेंगे। शहर स्थित निजी बिजली वितरण कंपनी ने कहा है कि उसके पास इस समय 30 लाख से ज्यादा ग्राहक हैं। ये ग्राहक शहर में 400 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र में फैले हैं।

रिलायंस के प्रवक्ता के हवाले से कहा गया है, ‘‘आम तौर पर परिवार के एक सदस्य का डाकघर में खाता होता है और उसका नियमित तौर पर डाकघर आना जाता होता रहता है। डाक घर सुरक्षित हैं और ये शहर के पूर्वी और पश्चिमी उपनगरीय इलाके में रेलवे स्टेशन के आसपास स्थित हैं। आमतौर पर ये ज्यादातर कार्यदिवसों पर खुले रहते हैं। इनके खुलने और बंद होने का समय भी ठीकठाक है और ग्राहक किसी भी डाकघर में बिजली बिल का भुगतान कर सकते हैं चाहे वह उनके घर के करीब हो अथवा दूर हो।’’ रिलायंस एनर्जी का बिजली वितरण कार्यक्षेत्र पश्चिमी उपनगरी इलाके में बांद्रा से भयंदर, मध्य उपनगरीय क्षेत्र में कुर्ला से विखरोली और पूर्वी उपनगरीय इलाकों तिलक नगर से मनखुर्द तक फैला है। मुंबई में कुल मिलाकर 240 डाकघर हैं जिनमें से 130 डाकघर इन इलाकों में पड़ते हैं। इस लिहाज से ग्राहकों के लिये डाकघर में भुगतान करना सुविधाजनक होगा।

कंपनी ने कहा है कि ग्राहकों के 20,000 रुपए तक के बिलों का डाकघर में नकद भुगतान स्वीकार किया जा सकेगा। कंपनी का कहना है कि उसने बिलों के भुगतान प्राप्त करने के लिए ग्राहकों के लिए 2,000 भुगतान प्राप्ति केन्द्र उपलब्ध कराए हैं। इंटरनेट, मोबाइल बैंकिंग, क्रेडिट- डेबिट कार्ड और बैंक चेक के जरिये भुगतान करने सहित कई विकल्प ग्राहकों को उपलब्ध हैं।      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News