अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कैपिटल में बेचेगी हिस्सा

Thursday, Feb 21, 2019 - 01:55 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः अनिल अंबानी के नेतृत्व वाली वित्तीय सेवा कंपनी रिलायंस कैपिटल ने बृहस्पतिवार को रिलायंस निप्पॉन लाइफ एसेट मैनेजमेंट लिमिटेड (आरनाम) में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेचने के लिए निप्पॉन लाइफ इंश्योरेंस से प्रस्ताव मांगा है। आरनाम, दोनों कंपनियों का संयुक्त उपक्रम है। आरनाम में जापान की निप्पॉन लाइफ इंश्योरेंस की 42.88 प्रतिशत और रिलायंस कैपिटल की 42.9 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

शेयर बाजार को दी जानकारी में रिलायंस कैपिटल ने बताया कि उसने इस संयुक्त उद्यम में भागीदार जापानी कंपनी से 42.88 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने का प्रस्ताव आमंत्रित किया है। कंपनी ने कहा कि वह बाकी सूचना उपयुक्त समय पर जारी करेगी। गौरतलब है कि अनिल अंबानी के नेतृत्व वाला रिलायंस समूह अपने ऊपर कर्ज का बोझ घटाने के लिए अपनी कुछ परिसंपत्तियों को बाजार में भुना रहा है।

बुधवार को उच्चतम न्यायालय ने आरकॉम पर बकाए के भुगतान संबंधी एक मामले में चेयरमैन अनिल अंबानी एवं अन्य दो को न्यायालय का आदेश नहीं मानने पर कड़ी फटकार लगायी । शीर्ष अदालत ने आरकॉम को एरिक्सन का 550 करोड़ रुपये का बकाया भुगतान करने का आदेश दिया था। न्यायालय ने बुधवार को कहा कि यदि चार सप्ताह के भीतर एरिक्सन को 453 करोड़ रुपये का भुगतान नहीं किया जाता है तो उन्हें तीन महीने जेल की सजा भुगतनी होगी।

Isha

Advertising