JIO 4G फोन के लिए रजिस्ट्रेशन हुई शुरू, एेसे करें बुक

Saturday, Jul 22, 2017 - 02:08 PM (IST)

नई दिल्लीः रिलायंस जियो स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया गया है हालांकि कंपनी जियो यूजर्स को यह स्मार्टफोन फ्री में दे रही है, लेकिन सिक्योरिटी के रूप में 1500 रुपए जमा करने होंगे, जो तीन साल बाद फोन वापस करने पर दे दिया जाएगा।

एेसे करें बुकिंग
इसके लिए सबसे पहले जियो की आधिकारिक वेबसाइट jio.com पर जाए, वहां एक एप्लिकेशन दिया गया है जिसमें नाम, मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी डालनी होगी। इसके बाद आपके मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी पर एक कन्फर्मेशन आएगा। आपको एक कन्फर्मेशन मैसेज आएगा जिसमें लिखा होगा जियो की सेवाओं में इंटरेस्ट लेने के लिए शुक्रिया। हम आपसे जल्द ही संपर्क करेंगे, कृपया 4जी मोबाइल, आधार कार्ड तैयार रखें और वेलकम ऑफर कोड के लिए माय जियो ऐप डाउनलोड करें। 

हर हफ्ते बनाए जाएंगे 50 लाख फोन
बता दें कि 4जी वोल्ट जियोफोन मार्कीट में सितंबर में आ जाएगा। इससे पहले 15 अगस्त से यह टेस्टिंग मोड पर होगा। रिलांयस का दावा है कि जियोफोन को भारत में भारत के ही इंजीनियर्स ने बनाया है। कंपनी का दावा है कि लोगों के लिए हर हफ्ते 50 लाख फोन बना दिए जाएंगे।

ये है फोन के बाकी फीचर्स
जियो फोन में 2.4-इंच की QVGA डिस्प्ले, सिंगल सिम सपोर्ट, माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट, टॉर्च लाइट, FM रेडियो, पैनिक बटन और 22 भाषाओं का सपोर्ट दिया गया है। एक कैमरा, 4GB स्टोरेज और 512MB रैम दिया जाएगा। फोन में आपको अल्फान्यूमेरिकल की-पैड मिलता है। इसके साथ ही माइक्रोफोन स्पीकर और 4-वे नेविगेशन दिया गया है। फोन को एक कॉम्पैक्ट डिजाइन दिया गया है, साथ ही फोन में एफएम रेडियो, टॉर्च, जैसे फीचर भी दिए गए हैं। इस फोन में जूयो के अलावा दूसरी कंपनी का सिम यूज नहीं कर सकते हैं। साथ ही फोन में खास फीचर वॉयस कमांड है जिसकी मदद से बोलकर कॉल किया जा सकता है।

Advertising