रियल्टीफैक्ट ने शुरू की रियल एस्टेट रेटिंग सेवा

Saturday, Feb 13, 2016 - 03:18 PM (IST)

नई दिल्लीः रियल एस्टेट क्षेत्र में विशिष्ट वाली मीडिया कंपनी रियल्टीफैक्टडॉटकॉम ने रियल एस्टेट रेटिंग तथा रेटेड प्रॉपर्टी लिस्टिंग सेवा लांच की है। कंपनी ने आज बताया कि इस सेवा की शुरूआत के बाद रियल एस्टेट क्षेत्र में अधिक पारदर्शिता आएगी तथा इससे लोगों को विश्वसनीय प्रॉपर्टी की खरीददारी में भी मदद मिलेगी।

 

इसके लिए किसी एक ही शहर के विभिन्न प्रॉपर्टियों की तुलना कर उन्हें एक से लेकर 7 स्टार तक दिए जाएंगे। कंपनी के उपाध्यक्ष (परिचालन) कुमार सौरभ ने कहा, "प्रॉपर्टी डेवलपर हमें आंकलन के लिए आवश्यक जानकारियां उपलब्ध कराते हैं। हम उन जानकारियों को अपने पैमाने के हिसाब से तौलकर प्रॉपर्टी की रेटिंग करते हैं। जब डेवलपर रेटिंग को स्वीकृत कर लेता है, हम उस प्रॉपर्टी की समीक्षा के साथ रेटिंग को लोगों के सामने रखते हैं।" 

 

उन्होंने कहा कि पैमाने के लिए डेवलपर का पिछला रिकॉर्ड, निर्माणाधीन परियोजना की ढांचागत संरचना, फिनिशिंग, प्रोजेक्ट पूरा करने का समय, बिक्री के बाद की सेवा, कानूनी मामले एवं हरित भवन जैसी नवाचारिता आदि को देखा जाता है। यह रेटिंग परियोजना तैयार होने की प्रक्रिया के बीच में ही दी जाती है तथा पूरा होने के दौरान इस पर नजर रखी जाती है और समय-समय पर इसे संशोधित किया जाता है। 

Advertising