टावर कारोबार बेचने के लिए बातचीत के दौर में Rcom

Tuesday, Nov 07, 2017 - 02:10 PM (IST)

नई दिल्लीः आरकॉम पर मुसीबतों कम होती नजर नहीं आ रही। भारी कर्ज के बोझ तले दबी अनिल अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) अपने टावर कारोबार को बेचने के लिए रुचि रखने वाले सभी पक्षों से बातचीत के दौर में है। अभी हालही में आरकॉम द्वारा आपनी वाईस काल सर्विस को बंद कर देने का फैसला किया है।

कंपनी ने आज बताया कि इनमें ब्रुकफील्ड इंफ्रास्ट्रक्चर ग्रुप भी शामिल है। पिछले साल दिसंबर में आरकॉम ने अपने टावर कारोबार में 51% हिस्सेदारी कनाडा की ब्रुकफील्ड इंफ्रास्ट्रक्चर को बेचने का बाध्यकारी समझौता किया था। ब्रुकफील्ड इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ उसके सांस्थानिक साझेदारों को हिस्सेदारी बेचने का यह सौदा 11,000 करोड़ रुपये का था लेकिन आरकॉम का एयरसेल के साथ विलय समझौता रद्द होने के बाद यह सौदा भी टूट गया।

बंबई शेयर बाजार को दी जानकारी में आरकॉम ने कहा, ब्रुकफील्ड इंफ्रास्ट्रक्चर ग्रुप के साथ होने वाले सौदे में पूर्वशर्त थी कि कंपनी अपने वायरलैस कारोबार का विलय एयरसेल के साथ करेगी। लेकिन आपसी सहमति से एयरसेल के साथ यह सौदा एक अक्तूबर 2017 को टूट गया। कंपनी ने कहा कि उपरोक्त स्थिति में कंपनी अपने टावर कारोबार को बेचने के लिए फिर से रुचि रखने वाले सभी पक्षों के साथ बातचीत कर रही है और इसमें ब्रुकफील्ड इंफ्रास्ट्रक्चर ग्रुप भी शामिल है।
 

Advertising